बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड ने माना NRC के बाद 445 बांग्लादेशी नागरिक वापस लौटे

नई दिल्ली (एजेंसी). भारत (India) में लागू हुए नागरिक संशोधन कानून (CAA) और असम में लागू हुए एनआरसी (NRC) का देश के कई राज्यों में विरोध हो रहा है. इस बीच बांग्लादेशी अर्धसैनिक बल प्रमुख ने माना है कि भारत सरकार की तरफ से राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के प्रकाशन के बाद बीते दो महीनों में 445 बांग्लादेशी नागरिक वापस भेजे गए हैं.

यह भी पढ़ें :

जम्मू-कश्मीर : नौशेरा सेक्टर में माइन ब्लास्ट, चार जवान गंभीर रूप से घायल

बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के महानिदेशक मेजर जनरल मोहम्मद शफीनुल इस्लाम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इन आंकड़ों का खुलासा किया है. बीडी न्यूज 24.कॉम ने इस्लाम को उद्धृत करते हुए कहा, “करीब 1000 लोगों को 2019 में भारत से बांग्लादेश अवैध रूप से सीमापार करने पर गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 445 नवंबर-दिसंबर में बांग्लादेश आए.

यह भी पढ़ें :

पश्चिम बंगाल : पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, पांच की मौत, कई घायल

उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रतिनिधियों की तरफ से उनकी पहचान सत्यापित किए जाने के बाद, बीजीबी को यह पता चला कि सभी घुसपैठिये बांग्लादेशी हैं.

वहीं, इस बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है, “बांग्लादेश में वर्तमान में शेख हसीना ने हिम्मत दिखते हुए अल्पसंख्यक के साथ हो रही बर्बरता पर रोक लगाई है. भारत में आए शरणार्थियों के पास आज अपनी कोई पहचान नहीं है, वो हमारी सरकार उन्हें देना चाहती है.”

यह भी पढ़ें :

नव वर्ष : शनि का गोचर 2020, पढ़ें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

Related Articles

Comments are closed.