प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिस्र पहुंचे, देखें किस अंदाज में हुआ स्वागत

काहिरा (एजेंसी). भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) अमेरिका से मिस्र पहुंचे हैं. दो दिन के दौरे पर मिस्र पहुंचे मोदी का वहां के पीएम मुस्तफ़ा मैडबौली ने राजधानी काहिरा के हवाई अड्डे पर स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया. बतौर प्रधानमंत्री मोदी की ये मिस्र की पहली यात्रा है. 1997 के बाद ये किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली मिस्र यात्रा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) के राजधानी काहिरा पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. उनके स्वागत में एक युवती ने शोले फ़िल्म का गाना भी गाया.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi)  रविवार को मिस्र के राष्ट्रपति अल-सीसी के साथ मुलाक़ात करेंगे. वो काहिरा में एतिहासिक अल-हाकिम मस्जिद भी जाएंगे., ”राष्ट्रपति अल-सीसी के अलावा पीएम मोदी मिस्र की सरकार के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों, कुछ प्रमुख हस्तियों और भारतीय समुदाय के लोगों के साथ मुलाक़ात करेंगे. ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने काहिरा पहुंचकर एक ट्वीट कर बताया कि, ”मैं हवाई अड्डे पर इस स्वागत के लिए प्रधानमंत्री मुस्तफ़ा मैडबौली का धन्यवाद करता हूं. भारत-मिस्र के संबंध फले-फूलें और हमारे देशों के लोगों को लाभ पहुंचे.”

Related Articles