पेरिस की बेकरी में धमाका, 4 की मौत, 50 घायल

पेरिस (एजेंसी)। पेरिस की एक बेकरी में शनिवार सुबह ब्लास्ट में दो दमकल कर्मी सहित चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में 50 लोग घायल हो गए। धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है, घायलों में 10 की हालत अत्यंत गंभीर बताई जा रही है जबकि अन्य मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। गैस लीकेज को धमाके की वजह मानी जा रही है।

साक्षियों की माने तो सुबह हुआ ये ज़ोरदार धमाका बहरा कर देने वाला था। धमाके से ईमारत की सारी खिड़कियाँ टूट गयी और पास में खड़ी कुछ गाड़ियां पलट गयी। धमाके में 2 दमकल कर्मियों के साथ एक स्पेनिश महिला पर्यटक की मौत हो गयी। चौथा शव बचाव दल ने खोजी कुत्तों की मदद से ढूंढा जो मलबे में था। माना जा रहा है की मलबे से मिला शव उसी ईमारत में निवासरत महिला का हो सकता है।

बता दें कि इन लोगों ने ढाई घंटे तक इमारत के मलबे के नीचे दबे एक दमकल कर्मी की जान बचाने में प्रमुख भूमिका निभाई थी। पेरिस के मेयर एनी हिडाल्गो ने घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों का हालचाल जाना। हादसे में तीन दमकल कर्मियों समेत 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अफसरों के मुताबिक, शुरूआती जांच में विस्फोट की वजह गैस लीक मानी जा रही है, लेकिन जांच के बाद ही हादसे का सही कारण पता चल पाएगा। गृह मंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले दमकल कर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *