ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ मालवाहक विमान, 15 मरे

तेहरान| ईरानी शहर करज में सोमवार को एक बोइंग 707 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 15 लोग मारे गए, जबकि एक अन्य घायल हो गया।ईरान के इमरजेंसी सेंटर के प्रमुख पीर हुसैन कोलीवंद के हवाले से बताया कि मालवाहक विमान तेहरान के पश्चिम में 45 किलोमीटर दूर एक आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 16 लोग सवार थे।

इस विमान को करज के पेएम हवाईअड्डे पर उतरना था लेकिन पायलट विमान को गलती से फथ हवाईअड्डा ले गया, जो बड़े मालवाहक विमानों के लिए अनुकूल नहीं था। गलत हवाईअड्डे पर उतरने के बाद, विमान नियंत्रण से बाहर हो गया और रनवे से फिसलकर एक खाली आवासीय इमारत से टकरा गया और फिर इसमें आग लग गई। ईरानी सेना ने कहा कि विमान में सवार 16 लोगों में से सिर्फ एक फ्लाइट इंजीनियर जीवित पाया गया है और इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना ने कहा कि विमान ने किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक से उड़ान भरी थी और वह मीट लेकर ईरान जा रहा था। यह स्पष्ट नहीं है कि विमान किसका था। ईरान के नागरिक उड्डयन विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान किर्गिजस्तान का था, जबकि किर्गिजस्तान के मानस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे ने कहा कि यह विमान ईरान के पेएम एयर द्वारा संचालित था।

अल्बोरज प्रांत के फॉरेंसिक मेडिसिन सेंटर के प्रमुख हामिद दावूद अबादी ने कहा कि मृतकों में एक महिला भी शामिल है। 10 शवों की शिनाख्त हो गई है, जबकि पांच अन्य की शिनाख्त के लिए जेनेटिक परीक्षण की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *