केन्या में आतंकी हमला, 14 मरे, कई घायल

नैरोबी (एजेंसी)। केन्या के नैरोबी स्थित पांच सितारा होटल में हुए आतंकी हमले में 14 लोगों के मारे जाने की खबर है। हादसे में कई घायल बताए जा रहे हैं। सोमालिया के चरमपंथी अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। मंगलवार दोपहर तीन बजे आतंकियों ने पार्किंग में खड़ी गाड़ी को विस्फोट से उड़ा दिया।

हथियारों से लैस आतंकियों ने होटल में दाखिल होकर फायरिंग शुरू कर दी। होटल में गोलीबारी के बाद अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची फोर्स ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। होटल में दाखिल होकर सुरक्षाबलों ने लोगों को बाहर निकाला। केन्याई पुलिस प्रमुख जोसेफ बोइनेट ने मीडिया को बताया कि हमला परिसर के भीतर एक बैंक से शुरु हुआ। पार्किंग में खड़े तीन वाहनों में धमाके हुए। उसके बाद डूसिट होटल के प्रवेश द्वार पर एक आत्मघाती हमला किया गया। इसके बाद कई बंदूकधारियों ने परिसर पर कब्जा कर लिया जिससे पूरी रात गतिरोध बना रहा और लोग भवनों के विभिन्न हिस्सों में फंसे रहे।

केन्या के राष्ट्रपति उहुरू केन्याटा राष्ट्रपति ने टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, `हम अब इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि डूसिट में सुरक्षाकर्मियों का अभियान खत्म हो गया है और सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। उन्होंने बताया कि हमले में 14 लोग मारे गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को तड़के 100 से अधिक लोगों को छुड़ाया गया। करीब 30 लोगों का नैरोबी के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *