सऊदी प्रिंस सलमान के ड्राइवर बने पाक पीएम इमरान

इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान के इस्लामाबाद पहुंचे सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की पाक रेड कार्पेट स्वागत हुआ। सलमान की अगवानी खुद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की। पीएम इमरान खान ने एयरपोर्ट पर उन्हें गले लगाकर स्वागत किया और पाकिस्तान के नूर खान एयर बेस से उनके साथ एक ही कार में बाहर निकले। इस दौरान इमरान खान प्रिंस की खिदमत में इतने मशगूल हो गए कि प्रोटोकॉल भी भूल गए।

इमरान खान के द्वारा प्रिंस की खुशामदी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एयर बेस से निकलते वक्त इमरान प्रिंस सलमान के ड्राइवर बन गए । इमरान खान ने खुद कार ड्राइव की और गंतव्य स्थल तक उन्हें लेकर पहुंचे। इससे पहले पाकिस्तान द्वारा प्रिंस सलमान की खुशामदी का एक और नजारा दिखा, जिसमें हवा में प्रिंस के विमान के चारों तरफ पाकिस्तानी जेट फाइटर उड़ रहे थे। नूर खान हवाईअड्डा पर उनके आगमन के बाद पीएम हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

प्रिंस सलमान दो दिनों के लिए पाकिस्तान दौरे पर पहुंचे हैं। ये उनकी पहली पाकिस्तान यात्रा है। इससे पहले सऊदी अरब ने पुलवामा हमले की जोरदार निंदा की थी। सऊदी अरब ने शुक्रवार को कहा, ‘वह आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ भारत की लड़ाई में साथ है और उसने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए उसकी निंदा की है। वहीं प्रिंस सलमान ने पुलवामा हमले के बाद अपना पाक दौरा एक दिन शॉर्ट किया है।

बता दें कि सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान दौरे के बाद भारत के पहले आधिकारिक दौर पर 19 फरवरी को दिल्ली पहुंचेंगे। उनकी यात्रा को खाड़ी देश के राजदूत ने दोनों देशों के बीच सभी क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ाने के लिए ‘ऐतिहासिक अवसर’ बताया है। प्रिंस सलमान खाड़ी देश के रक्षा मंत्री भी हैं। उनकी इस यात्रा में आतंकवाद का विरोध और ऊर्जा सुरक्षा चर्चा के शीर्ष पर रहने की संभावना है।

Related Articles