रजनीकांत की पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में नहीं लड़ेगी

चेन्नई (एजेंसी)। दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत ने रविवार को एक बयान में कहा कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में नहीं लड़ेंगे। अभिनेता ने यह भी स्पष्ट किया कि वह किसी अन्य राजनीतिक पार्टी को समर्थन भी नहीं देंगे।

रजनीकांत की राजनीतिक पार्टी, रजनी मक्कल मंड्रम (आरएमएम) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इसका उद्देश्य राज्य विधानसभा चुनाव लड़ना है। इसके अलावा, रजनीकांत ने किसी भी प्रचार गतिविधि के लिए अपने प्रशंसकों के एसोसिएशन क्लब के फोटो या प्रतीक के इस्तेमाल के खिलाफ भी सख्त चेतावनी दी।

“मेरी तस्वीर या पार्टी के प्रतीक को किसी भी प्रचार के लिए कड़ाई से इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। तमिलनाडु में सबसे बड़ी समस्या पानी की कमी है। जो पार्टी सबसे अच्छी नीतियों का वादा करती है, जो राज्य में स्थायी रूप से जल संकट का समाधान करेगी, जनता को उसी पार्टी को  वोट देना चाहिए।” उन्होंने बयान में कहा।

68 वर्षीय दिग्गज अभिनेता ने भी अपने प्रशंसकों से तमिलनाडु को प्राथमिकता के रूप में रखते हुए अपनी अंतरात्मा के अनुसार मतदान करने का अनुरोध किया।

रजनीकांत ने पहली बार दिसंबर 2017 में राजनीति में शामिल होने के लिए रुचि व्यक्त की थी हालांकि वह अभी तक एक पूर्ण राजनीतिक पार्टी नहीं बना पाए हैं, उन्होंने अपने प्रशंसक क्लबों को आरएमएम में बदला था, जो कि उनके राजनीतिक दल बनने की संभावना है।

इस बीच, अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने पहले ही अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल नीडि मैम (एमएनएम) मंगाई है और इस बात की पुष्टि की है कि उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

Related Articles