श्रीलंका ईस्टर संडे धमाकों की जिम्मेदारी आईएस ने ली, जारी की 7 हमलवारों की तस्वीरें, मरने वालों की संख्या 300 के पार

कोलम्बो (एजेंसी)। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने मंगलवार को श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है, जिसमें रविवार को 300 से अधिक लोग मारे गए थे। आतंकी समूह ने अपने समाचार एजेंसी ‘अमाक’ के माध्यम से आठ आतंकवादियों की तस्वीर जारी की।

जिहादी गतिविधियों पर नज़र रखने वाले साइट इंटेलिजेंस ग्रुप ने कहा, “दो दिन पहले श्रीलंका में गठबंधन राज्यों के नागरिकों और ईसाईयों को निशाना बनाने वाले हमले के निष्पादक समूह के साथ थे।”

आतंकी समूह ने न केवल आतंकवादियों की तस्वीरें जारी की बल्कि उनके नाम भी सार्वजनिक किए। अबू उबैदा, अबू अल-मुख्तार, अबू खलील, अबू हमजा, अबू अल-बर्रा, अबू मुहम्मद और अबू अब्दुल्ला सात आत्मघाती हमलावर हैं जिन्होंने श्रीलंका में घातक ईस्टर संडे बम विस्फोट किया था।

आठवें व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी साझा नहीं की गई है, जिसे आतंकवादी समूह द्वारा जारी विज्ञप्ति में चित्रित किया गया है।

यह दावा करते हुए कि बम विस्फोटों में 350 से अधिक लोग मारे गए, आईएस के बयान में कहा गया है कि चित्रित लोग “श्रीलंका में कमांडो भाई” थे जिन्होंने हमले को अंजाम दिया।

बयान का एक संक्षिप्त अनुवाद में लिखा है: “अल्लाह के नाम पर, हमारे इन्हिमासी लड़ाके कई चर्चों और होटलों में गए जिनमें ईसाई लोग हैं। अबू हमजा ने कोलंबो में एंटनी चर्च पर हमला किया और लोगों के बीच में खुद को उड़ा लिया। अबू खलील चला गया। नेगाबो में सेबस्टियन (सेंट सेबेस्टियन चर्च) चर्च और ईस्टर मनाए जाने वाले लोगों के बीच में खुद को बम से उड़ा दिया। “

Related Articles