बगदाद के अमरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, ट्रंप ने कहा – ईरान के हर हमले का करारा जवाब देंगे

नई दिल्ली (एजेंसी). अमेरिका की तरफ से कई गई एयर स्ट्राइक में शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद अमेरिका और ईरान दोनों देशों के बीच तनाव है. इस बीच इराक की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास कल एक बार फिर दो रॉकेट से हमला किया गया है. इससे पहले शनिवार को भी अमेरिकी दूतावास और बलाद एयरबेस पर चार रॉकेट से हमला किया गया था. इस हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कहा है कि हम ईरान के हर हमले का करारा जवाब देंगे.

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने ईरान में 52 स्थानों को चुना है और अगर ईरान ने अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने की कोशिश की तो हम उन ठिकानों पर बहुत तेज और बहुत खतरनाक जवाब देंगे. सुलेमानी को मारने का आदेश ट्रंप ने दिया था.

ट्रंप ने ट्विटर पर कहा, “इसे एक चेतावनी समझें कि अगर ईरान ने किसी अमेरिकी व्यक्ति या संपत्ति पर हमला किया तो हमने ईरान के 52 ठिकानों पर निशाना लगाया हुआ है, जिनमें कुछ ईरान के लिए काफी उच्च स्तरीय और महत्वपूर्ण हैं और ईरान की संस्कृति, उन लक्ष्यों और खुद ईरान पर बहुत तेज और बहुत ही मारक हमला होगा.”

वहीं, कासिम सुलेमानी की बेटी ने कहा है कि उनके पिता की मौत उन्हें ‘तोड़’ नहीं पाएगी और अमेरिका यह जान ले कि उनका खून बेकार नहीं जाएगा. सुलेमानी की बेटी जेनब सुलेमानी ने लेबनान के ‘अल-मनार टीवी’ को बताया कि ‘घटिया’ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मारे गए ईरानी नेता की उपलब्धियों को मिटा नहीं सकता. जेनब ने कहा कि वह जानती हैं कि हिज्बुल्ला नेता हसन नस्रल्लाह उनके पिता की मौत का बदला लेंगे.

Related Articles