पीएम नरेंद्र मोदी ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, कहा- जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिले

नई दिल्ली (एजेंसी). नरेंद्र मोदी (Narendra Modi): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नवरात्रि के पहले दिन लोगों को शुभकामनाएं दीं और उनके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार होने की कामना की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि देवी की कृपा से धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम. उनकी कृपा से हमारी धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे. उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों और वंचितों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिले”

यह भी पढ़ें :

पपीते का फूल भी स्वास्थ्य के लिए है मुफीद, ब्लड प्रेशर कंट्रोल के साथ भूख बढ़ाता है

आपको बता दें कि आज (शनिवार) से नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. देशभर के मंदिरों में सुबह से देवी मां की पूजा-अर्चना की जा रही है. कोरोना महामारी के मद्देनजर श्रद्धालु सावधानी भी बरत रहे हैं. कोविड​​-19 संबंधित नियमों के सख्त अनुपालन के बीच, शुक्रवार को तिरुमला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के वार्षिक ”नवरात्रि ब्रह्मोत्सवम” की शुरुआत हुई. मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी की स्थिति के मद्देनजर मंदिर के प्रबंधक तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने 9 दिनों तक चलने वाले इस उत्सव का आयोजन श्रद्धालुओं को शामिल किए बिना करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि ”ब्रह्मोत्सवम” मंदिर के अंदर किया जा रहा है, जिसमें केवल वरिष्ठ पुजारी और शीर्ष टीटीडी अधिकारी एहतियात बरतते हुए भाग ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

ग्लोबल हंगर इंडेक्स : 107 देशों में भारत 94वें नंबर पर, 14% जनसंख्या कुपोषण का शिकार

वहीं, कई बड़े नेताओं ने भी सभी देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया “नवरात्रि तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है। नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। माँ भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी!” रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया “आप सभी को एवं आपके पूरे परिवार को शारदीय नवरात्रि के पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। या देवी सर्वभूतेषु शैलपुत्री रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम:। जय माता दी!” भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा “वन्दे वाञ्छितलाभाय चन्द्रार्धकृतशेखराम् वृषारूढां शूलधरां शैलपुत्री यशस्विनीम् || सभी देशवासियों को नवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. माँ दुर्गा के प्रथम रूप, शक्ति और शांति की प्रतीक माँ शैलपुत्री संपूर्ण जगत का कल्याण करें, यही प्रार्थना है.”

यह भी पढ़ें :

कलर टीवी के बाद अब रेफ्रिजरेंट वाले एयरकंडीशनर के आयात पर भी रोक लगी

Related Articles