कोरोना संक्रमित यात्री पाए जाने पर हांगकांग में एयर इंडिया और विस्तारा की उड़ानों पर 30 अक्टूबर तक रोक

नई दिल्ली(एजेंसी). कोरोना (Covid-19): हांगकांग ने एयर  इंडिया और विस्तार की उड़ानों पर 17 से 30 अक्टूबर तक के लिए रोक लगा दी है. इन उड़ानों से आये कुछ यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया. हांगकांग के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमित यात्रियों को लाने के चलते यह तीसरी बार है जब हांगकांग सरकार ने एअर इंडिया की उड़ानों पर रोक लगाई है. इससे पहले 20 सितंबर से तीन अक्टूबर और 18 अगस्त से 31 अगस्त की अवधि में यह रोक लगाई गई थी. कोरोना वायरस महामारी के दौरान हांगकांग ने विस्तार की उड़ानों पर पहली बार रोक लगाई है.

यह भी पढ़ें :

भारत से जाने वाले यात्रियों को हांगकांग में उनके कोरोना वायरस संक्रमण मुक्त होने के बाद ही प्रवेश की अनुमति है. यह नियम हांगकांग सरकार ने जुलाई में लागू किए थे. हांगकांग में सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हवाईअड्डे पर ही कोरोना वायरस का परीक्षण कराने की जरूरत है. हांगकांग सरकार ने जुलाई में जारी निर्देश में कहा था कि भारत से यात्री उनके यहां तभी आ सकते हैं जब वे 72 घंटे पहले कराए गए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाएंगे हालांकि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग एयरपोर्ट पर पहुंचने पर कोविड-19 टेस्ट कराना अनिवार्य है. अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग की उड़ान और विस्तारा की चेन्नई-हांगकांग उड़ान से बृहस्पतिवार को पहुंचे कुछ यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके चलते वहां की सरकार ने इन दोनों एयरलाइंस की उड़ानों पर 17 से 30 अक्तूबर तक रोक लगा दी है.

Related Articles