कोरोना वायरस : देश में 18 हजार के पार पहुंचे संक्रमित मरीज, अबतक 590 लोगों की मौत

नई दिल्ली(एजेंसी): भारत में जानलेवा कोरोना वायरस (Covid-19 In India) का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 18 हजार 601 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 590 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 3252 लोग ठीक भी हुए हैं. महाराष्ट्र में जहां मामले सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं गोवा अब कोरोना मुक्त हो गया है.

यह भी पढ़ें :-

जमातियों को लेकर बबीता फोगाट ने की थी विवादित टिप्पणी, जायरा वसीम ने ऐसे दिया जवाब

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 232, मध्य प्रदेश में 74, गुजरात में 71, दिल्ली में 47, तमिलनाडु में 17, तेलंगाना में 23, आंध्र प्रदेश में 20, कर्नाटक में 16, उत्तर प्रदेश में 18, पंजाब में 16, पश्चिम बंगाल में 12, राजस्थान में 25, जम्मू-कश्मीर में 5, हरियाणा में 3, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार में 2, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

यह भी पढ़ें :-

क्या रामचरित मानस के दोहे में कोरोना वायरस की भविष्यवाणी का जिक्र है?

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के केस का डबलिंग रेट 20 दिन से अधिक है. 59 ऐसे जिले हैं जहां पर पिछले 14 दिनों से कोरोना वायरस का कोई केस नहीं आया है. गोवा कोरोना वायरस से मुक्त हो गया है. वहीं गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि चार राज्यों के कुछ जिलों में स्थिति गंभीर है, जहां विशेष टीमें भेजी गई हैं.

यह भी पढ़ें :-

सोने के दाम में आज आई तेजी, चांदी की चमक भी हुई तेज, जानें आज के दाम

Related Articles