दिलीप वेंगसरकर : धोनी नहीं चाहते थे कि साल 2008 में विराट टीम इंडिया के लिए खेलें

नई दिल्ली(एजेंसी). क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली और एमएस धोनी का नाम बहुत बड़ा है. सीनियर खिलाड़ी यानी की सहवाग, जहीर खान, सचिन और दूसरे खिलाड़ियों के जाने के बाद विराट और धोनी ही नेशनल टीम को बुलंदियों पर लेकर गए. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच कभी विवाद नहीं हुआ और दोनों एक दूसरे की इज्जत भी करते गए.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस, छत्तीसगढ़ में 3 और मरीज हुए ठीक, अन्य 3 भी कल तक हो जायेंगे : AIIMS

ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. वेंगसरकर ने कहा है कि साल 2008 में एक ऐसा समय भी आया जब महेंद्र सिंह धोनी नहीं चाहते थे कि युवा खिलाड़ी विराट कोहली को भारतीय टीम में मौका मिले.

यह भी पढ़ें :-

अरुंधति रॉय अचानक ट्वि‍टर पर हुई ट्रेंड ? पढ़ें क्यों …

दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि वे और उनका सलेक्शन पैनल अंडर 23 टीम से कुछ खिलाड़ियों को पिक करना चाहता था. उसी समय भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप विराट कोहली की कप्तानी में जीता. इसलिए हमने विराट कोहली को चुना, जिन्होंने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था. बावजूद इसके कप्तानी धोनी नहीं चाहते थे कि वे इंडिया के लिए खेलें.

यह भी देखें :-

कोरोना वायरस पर सीआरपीएफ बैंड ने बनाया गीत, जरुर देखें विडियो

दिलीप वेंगसरकर ने कहा, मैं और मेरी सिलेक्शन कमेटी युवा खिलाड़ियों को मौका देने के पक्ष में थी लेकिन कप्तान धोनी और चीफ कोच कर्स्टन का कहना था कि उन्होंने विराट कोहली को खेलते हुए देखा नहीं है इसके चलते वे टीम में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं. दिलीप वेंगसरकर और उनकी सिलेक्शन कमेटी अपने फैसले पर अड़ी रही और उन्होंने विराट कोहली को टीम में सिलेक्ट किया.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन : छत्तीसगढ़ में और सख्त हुई पुलिस, देखें विडियो, घर पर रहें नहीं तो जाना होगा जेल, आवश्यक सुविधाएँ पूर्ववत

Related Articles