इटली में लॉकडाउन के दौरान गरीबों के लिए बालकनी से खाने की बास्केट लटका रहे हैं लोग

नई दिल्ली(एजेंसी ): कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक देशव्यापी लॉकडाउन के बीच इटली के लोग सराहनीय काम कर रहे हैं. दरअसल यहां लोग गरीब, बेघरों, बेसहारा लोगों के लिए बालकनी से खाने की टोकरियां लटका रहे हैं.

द गार्जियन के अनुसार, नेपल्स में लोग पास्ता, टमाटर, ब्रेड और फलियों जैसी खाने की चीजे से बास्केट भर कर उन्हें अपनी बालकनियों से लटका रहे हैं और गरीबों, बेघरों को खाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से इसकी तस्वीरें शेयर की. साथ ही उन्होंने लिखा, “अगर आप इसमें कुछ डाल सकते हैं तो डालें अगर ले सकते हैं तो ले लें.”

इसकी शुरुआत एंजेलो पेंसिलोन नाम के शख्स ने की थी. उन्होंने बताया, इसकी पहल तब शुरू हुई जब मैंने एक बेघर व्यक्ति के साथ भोजन किया. कोरोनो वायरस महामारी की वहज से कैंटीन बंद होने से उसे खाना नहीं मिला था.

उन्होंने कहा, “यह सही एकजुटता है, न केवल अपने आप को घर पर बंद करने और अपनी रक्षा करने के बारे में सोचने के लिए, बल्कि दूसरों के बारे में भी सोचने के लिए”. सोशल मीडिया पर एंजलो की इस पहल की जमकर तारीफ हो रही है.

बता दें कि कोरोना वायरस ने इटली को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोपीय देश इटली में कोरोना वायरस से कम से कम 13,000 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Articles