कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में 9 में से 4 हुए ठीक, 1 नया पॉजिटिव केस कोरबा से

छत्तीसगढ़ : कोरबा में एक नाबलिग निकला कोरोना वायरस पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में 9 संक्रमितों में से 4 हुए ठीक, 2 रायपुर, 1 बिलासपुर और 1 दुर्ग से

रायपुर (अविरल समाचार). कोरोना वायरस छत्तीसगढ़ में (Covid-19 In Chhattisgarh) :  देश में जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई हैं तो छत्तीसगढ़ में इसके ठीक विपरीत कुल 9 लोग इसके शिकार हुए थे जिसमे से 4 ठीक हुए हैं. मगर आज एक चौकाने वाली खबर हैं. कोरबा में एक नाबालिग युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. वो कैसे संक्रमित हुआ ये पता नहीं चल पा रहा हैं. यही बात चौकाने वाली हैं.

यह भी पढ़ें :-

कभी कोरोना को कुछ नहीं मानते थे तब्लीगी जमात के मौलाना साद, अब उसी को बनाई अपनी ढाल

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक 2 मार्च को महाराष्ट्र से कोरबा आकर एक मस्जिद में रूका हुआ था. कटघोरा के मस्जिद में क्वारनटाईन किए गए कुछ लोगों में से एक यह भी था. ये 16 वर्ष का हैं. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र से कोरबा मुस्लिम समुदाय के 30 लोग कटघोरा में आए हुए थे. ये सभी कटघोरा के 2 मस्जिदों में 16 और 14 कि संख्या में ठहरे हुए थे. लॉक डाउन के दौरान मस्जिद में बाहर से आये लोगो की जानकारी मिलने पर कलेक्टर किरण कौशल ने तत्काल सभी महाराष्ट्र से आये मुस्लिम समुदाय के लोगों को मस्जिद में ही कवारेंटाइन करवा दिया था.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन में हवाई यात्रा रद्द, जानिए कैसे मिलेगा आपको आपके टिकट का पैसा वापस

वही निज़ाममुदिन के तब्लीगी से आने वाले 20 मुस्लिमो को एसईसीएल गेवरा के गेस्ट हाउस में में कवारेंटाइन कराया गया था. डॉक्टरों की टीम लगातार इन पर नजऱ बनाये हुए हैं. तभी कटघोरा के मस्जिम में कवारेंटाइन एक 16 साल के युवक की तबियत खराब होने पर उसका सैंपल जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया, जहा उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।

यह भी पढ़ें :-

भारत में बढ़कर 2900 से ज्यादा हुए संक्रमित मरीज, अबतक 68 लोगों की मौत

युवक से पूछताछ करने पर उसने तब्लीगी जमात में शामिल होने से इंकार किया हैं. वो सीधा महाराष्ट्र से आया था. चौकाने वाली बात ये है कि वो महाराष्ट्र से ही संक्रमित होकर आया था की कोरबा में संक्रमित हुआ हैं इस बात का पता लगना जरूरी हैं. इस खबर के बाद प्रशासन अलर्ट हैं और जांच की जा रही हैं. खबर हैं कि युवक को AIIMS रायपुर के लिए रवाना कर दिया गया हैं.

यह भी पढ़ें :-

देश में कोरोना के 20 वर्तमान और 22 संभावित हॉटस्पॉट चिह्नित

 

Related Articles