जनरल सुलेमानी का बदला लेने ईरान ने ट्रंप के सर रखा 80 मिलियन डॉलर का ईनाम

नई दिल्ली (एजेंसी). अमेरिका द्वारा ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से ईरान और अमेरिका दोनों आमने-सामने हैं. रविवार को डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकी दी तो ईरान की तरफ से भी पलटवार शुरू हो गया और उसके कुछ ही समय बाद ईरान ने बड़ा ऐलान करते हुए ट्रंप पर इनाम घोषित कर दिया.

दरअसल, द मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक जनरल सुलेमानी के अंतिम संस्कार के दौरान एक संस्था ने ट्रंप का सिर कलम करने पर 80 मिलियन डॉलर इनाम (करीब 5.76 अरब रुपये) का ऐलान किया है.

संस्था ने ईरान के सभी नागरिकों से एक डॉलर दान करने की अपील की है कि ट्रंप के सिर के बदले रखे गए 80 मिलियन डॉलर की रकम को इकट्ठा करने के लिए सभी ईरानी नागरिक दान दें, ताकि इस रकम का उपयोग किया जा सके.

जनरल कासिम सुलेमानी का शव रविवार को ईरान की राजधानी तेहरान पहुंचा तो सुलेमानी की शवयात्रा जुलूस निकाला गया, जिसकी शुरुआत अहवाज से हुई.अहवाज में हजारों लोग सुलेमानी के सम्मान में एकत्र हुए और अमेरिका, इजरायल और सऊदी अरब के खिलाफ नारे लगाए.

सुलेमानी के पार्थिव शरीर के अलावा इराक के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फ्रंट के दूसरे कमांडर अबू महदी अल-मुहांदिस का शव भी ईरान लाया गया है, ताकि डीएनए जांच की जा सके. अबू महदी भी अमेरिकी हवाई हमले में सुलेमानी के साथ मारे गए थे. मुहंदिस, इराक के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फ्रंट के सेकेंड-इन-कमांड थे.

Related Articles