छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के मरीज बढ़ें, सरकार सतर्क, अब राज्य में प्रवेश के पूर्व होगी जांच

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में प्रवेश के पूर्व देना होगा पूर्ण विवरण, नहीं तो होगी दंडात्मक कार्यवाही

 

रायपुर, (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19 In Chhattisgarh) के मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ ही सरकार भी एक्सन में आ गई हैं .  कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है कि अब प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने के पूर्व सभी को पूर्ण जानकारी चेक पोस्ट में देनी होगी. इसका उल्लंघन करने पर उसके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ : कोरना वायरस के 9 और मरीज मिले, दीपांशु काबरा ने किया ट्विट  

छत्तीसगढ़ की सीमा में बनाए गए चेक पोस्ट पर श्रमिकों सहित हर उस व्यक्ति को अपनी पूरी जानकारी और यात्रा विवरण देना होगा जो छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगा. यदि कोई व्यक्ति बिना जानकारी दिए प्रवेश करते पाया जाएगा तो उसके विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी. राज्य में प्रवेश के पूर्व लोगों को अपनी पूरी जानकारी यात्रा विवरण सहित दर्ज कराना होगा और यहां उनके प्रारंभिक स्वास्थ्य जांच के बाद ही उन्हें राज्य की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा. यदि कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसके विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए है.

यह भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ : इस जिले में लॉकडाउन में दी गयी है बड़ी छूट, पढ़िये किस दुकान को कितनी मिली है राहत

उल्लेखनीय हैं कि सोमवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आये हैं.ये सभी मजदुर हैं.इनके  साथ 300 मजदूर महाराष्ट्र से झारखंड जा रहे थे. जिन्हें छत्तीसगढ़ के बार्डर में रोका गया और उन्हें राजनांदगांव के आश्रय गृह में रखा गया था. 16 अप्रैल को इन मजदूरों को रात में बस से झारखंड के नजदीकी जिले सूरजपुर और जशपुर रवाना कर दिया गया. जिसमें कि जशपुर में 200 मजदूर और सूरजपुर में 106 मजदूरों को आश्रय गृह में रखा गया था. इनमे से ही 10 लोगों की रिपोर्ट रेपिड टेस्ट किट से पॉजिटिव आई हैं.

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन में पति डेनियल के साथ सनी लियोन ने इंजॉय किया रोमांटिक डिनर, सामने आई ये खास तस्वीर

Related Articles