छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अगले 48 घंटो में बारिश की संभावना, रायपुर में बदला मौसम  

छत्तीसगढ़ सहित देश के कई हिस्सों में हो सकती हैं बारिश

रायपुर (अविरल समाचार)। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सहित देश में लागातार मौसम बदल रहा है। कई हिस्सों में रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है। छत्तीसगढ़ में भी मौसम का अंदाज इसी तरह से बना हुआ है। मौसम विभाग ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में बारिश की आशंका जतायी है। छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में कल बारिश होगी। मौसम विभाग ने दक्षिण बस्तर के लिए ये अलर्ट जारी किया है। वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मौसम अभी से बदल चुका हैं. बादल घिर आये हैं. वर्षा की संभावना बनी हुई हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : RBI गवर्नर ने कहा, नगद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांजैक्शन करें

अगले 48 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों के साथ महाराष्ट्र के विदर्भ और इससे सटे दक्षिणी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :-

सेल्फ आइसोलेशन में रणबीर कपूर और अलिया भट्ट साथ-साथ, देखें विडियो

देश के मध्य भागों में प्री-मॉनसून सीजन के दौरान सामान्य से बहुत अधिक वर्षा रिकॉर्ड की गई है। 1 मार्च से 28 मार्च के बीच मध्य भारत में सामान्य से 226% से ज्यादा बारिश हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान भी विदर्भ, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हुई है।

इस समय एक ट्रफ रेखा केरल से मध्य महाराष्ट्र होते हुए छत्तीसगढ़ तक बनी हुई है। इसके चलते ही इन भागों में मौसम सक्रिय हुआ है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस समय एक साथ बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों तरफ से मध्य भारत के भागों पर आर्द्रता बढ़ रही है। अब बारिश की गतिविधियां और तेज होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें :-

रतन टाटा ने कोरोना वायरस से लड़ने दिए 1500 करोड़

अनुमान है कि अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिणी छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के विदर्भ और इससे सटे दक्षिणी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र के उत्तरी इलाकों में भी कुछ स्थानों पर वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। इन सभी भागों में अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे बना रहेगा।

(फोटो : प्रतीकात्मक)

Related Articles