कोरोना वायरस भारत में : संक्रमित 1053, मृतक 26, पढ़े किस राज्य में क्या स्थिति

भारत में Covid-19 से 27 राज्य प्रभावित

नई दिल्ली (एजेंसी). कोरोना वायरस भारत में (Covid-19 In India) संक्रमितों की संख्या 1053 तक पहुंच गई जबकि मृतकों का आंकड़ा 26 तक पहुंच गया है. 24 घंटे में इस वायरस के 106 नए केस सामने आए हैं. हालांकि 85 लोग इस वायरस की चपेट में आने बाद ठीक भी हुए हैं. भारत में कोरोना वायरस ने अब तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है. भारत में कोरोना के मरीजों के संख्या शनिवार को ही एक हजार के पार पहुंच गई थी. केरल और महाराष्ट्र ऐसे दो राज्य हैं, जहां कोरोना के मरीज सबसे ज्यादा हैं. देश के 27 राज्य इस वक्त कोरोना की चपेट में हैं.

यह भी देखें :-

सेल्फ आइसोलेशन में रणबीर कपूर और अलिया भट्ट साथ-साथ, देखें विडियो

अभी तक महाराष्ट्र में 6, गुजरात में 5, कर्नाटक में 3, मध्य प्रदेश में 2 और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की बात करें तो महाराष्ट्र में 19, केरल, यूपी और हरियाणा में 11-11, कर्नाटक में 5, राजस्थान में 3, दिल्ली में 6, कर्नाटक में 5, तमिलनाडु में 2, लद्दाख में 3, पंजाब, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश में 1-1 व्यक्ति ठीक हुआ है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अगले 48 घंटो में बारिश की संभावना, रायपुर में बदला मौसम

इस बीच केंद्र सरकार ने राज्यों को 21 दिन के लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने को कहा है. यह भी स्पष्ट तौर पर निर्देश दिया गया है कि राज्यों की सीमाओं को सही तरीके से सील बंद किया जाए और शहरों राजमार्गों पर केवल आवश्यक वस्तु के वाहन चलें ना कि आम लोगों के वाहन चलें. केंद्रीय कैबिनेट सचिव और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने इस विषय पर शनिवार की देर शाम और आज सुबह राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशक के साथ लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : RBI गवर्नर ने कहा, नगद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांजैक्शन करें

इस दौरान कोरोना वायरस के मामलों की भी समीक्षा की गई यह समीक्षा भी की गई कि कहां मामले बढ़ रहे हैं और कहां स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं. इन दिशा निर्देशों में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि आवश्यक सामानों की आपूर्ति बनाई रखी जाए.

यह भी पढ़ें :-

रतन टाटा ने कोरोना वायरस से लड़ने दिए 1500 करोड़

Related Articles