राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- अशोक गहलोत के समर्थन में हैं 109 विधायक

राजस्थान में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी तेवर बरकरार

नई दिल्ली(एजेंसी): राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी तेवर अपना लेने के बाद कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने दावा किया है कि राज्य के 109 विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में हैं और उन्होंने इस संबंध में एक समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं. उन्होंने कहा कि कुछ और विधायक भी मुख्यमंत्री गहलोत के संपर्क में हैं और वे भी समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर कर देंगे.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : महापौर और सभापति ने ली बिना मास्क पहने बैठक, 25 से अधिक लोग थे मौजूद

राजस्थान में जारी राजनीतिक उठा पटक के बीच पांडे ने मुख्यमंत्री निवास पर रविवार देर रात ढाई बजे संवाददाताओं से कहा, ”109 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार और सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व पर पूरा विश्वास जताते हुए पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं. कुछ अन्य विधायकों की भी मुख्यमंत्री से फोन पर बात हुई है. वे भी पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे.”

यह भी पढ़ें :

CBSE 12th Result हुआ जारी, जाने कैसे देखें अपना रिजल्ट, लड़कियों ने मारी बाजी

पांडे ने कहा कि विधायकों को सोमवार सुबह 10.30 बजे होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए व्हिप जारी किया गया है. बैठक में भाग नहीं लेने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उल्लेखनीय है कि पायलट ने रविवार रात दावा किया कि अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है और 30 से अधिक विधायकों ने उन्हें समर्थन देने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें समर्थन देने वाले इन विधायकों में कांग्रेस के विधायक और निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :

सोने में उछाल या चांदी में गिरावट, जानें आज क्या है बाजार में दाम

एक अधिकारिक बयान में पायलट ने कहा कि वह सोमवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. एक बयान में कहा गया था, ”राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट सोमवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे.”

राजस्थान विधानसभा में 200 सीटें हैं. बहुमत के लिए 101 सीटों की जरूरत है. कांग्रेस के पास 107 विधायक हैं. बीजेपी के पास 72 और अन्य के पास 21 विधायक हैं.

यह भी पढ़ें :

अमिताभ बच्चन की तबीयत सामान्य, इलाज को लेकर अच्छे से रेस्पॉन्ड कर रहे हैं बिग बी

Related Articles