राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट गहराया, सोनिया ने 3 नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला किया  

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ये ट्विट

नई दिल्ली (एजेंसी/ अविरल समाचार). राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट गहराता जा रहा हैं. कांग्रेस के 30 सहित निर्दलीय विधायकों ने सचिन पायलट का समर्थन करने की खबर सामने आ रही हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया, कपिल सिब्बल ने भी इस विषय पर ट्विट किया हैं. कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने भी इस विषय में मीडिया से बात की हैं. सूत्रों की मानें तो सचिन पायलट ने राहुल गांधी से भी संपर्क किया है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी एक्शन में आ गईं हैं. उन्होंने कांग्रेस के तीन नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : महापौर और सभापति ने ली बिना मास्क पहने बैठक, 25 से अधिक लोग थे मौजूद

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट के बीच समाचार एजेंसी ANI के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस के 30 विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायक राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के संपर्क में हैं वे हर निर्णय में उनका साथ देने की बात कह रहे हैं. भाजपा के पास राजस्थान में 72 विधायक हैं. वहीं 3 और का समर्थन उन्हें प्राप्त हैं. यदि  सचिन के साथ 30 से अधिक विधायक जाते हैं तो कांग्रेस सरकार गिर सकती हैं.

यह भी पढ़ें :

अमिताभ बच्चन और अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी एक्शन में आ गईं हैं. उन्होंने कांग्रेस के तीन नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला लिया है. सोनिया गांधी ने अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को जयपुर जाने को कहा है. तीनों नेता कांग्रेस विधायकों से बात करेंगे. अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे रविवार रात जयपुर के लिए रवाना होंगे.कांग्रेस की तरफ से सचिन पायलट को भी निर्देश गए हैं. सचिन पायलट आज रात जयपुर पहुंच सकते हैं. पायलट कांग्रेस के भेजे जा रहे पर्यवेक्षकों के साथ मीटिंग करेंगे और कल विधायक दल की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं.

इस बीच कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस मजबूती से साथ काम कर रही है. सभी विधायकों का पार्टी और सीएम अशोक गहलोत पर भरोसा और विश्वास है. भाजपा जानबूझकर वर्तमान स्थिति को बदलने का प्रयास कर रही है.  

यह भी पढ़ें :

यस बैंक FPO का फ्लोर प्राइस 12 रुपये तय, 15 हजार करोड़ की पूंजी जुटाएगा बैंक

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने वाले वर्तमान भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ट्विट कर कहा कि मेरे पूर्व सहयोगी सचिन पायलट की स्थिति को देखकर दुःख हो रहा हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उन्हें दरकिनार कर लगातार सताया जा रहा हैं. कांग्रेस में काबिलियत और क्षमता की कोई अहमियत नहीं है.

यह भी पढ़ें :

शक्तिकांत दास बोले- कोरोना पिछले 100 सालों में सबसे खराब स्वास्थ्य और आर्थिक संकट, RBI ने कई कदम उठाए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी एक ट्विट किया है जिसमे उन्होंने कहा हैं कि क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे? उन्होंने कांग्रेस पार्टी के लिए भी चिंता जाहिर की.

यह भी पढ़ें :

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया ने बेहद रोमांटिक अंदाज में किया सेलिब्रेशन, एक्ट्रेस को पति ने दिया ये कीमती तोहफा

Related Articles