सीएम की दौड़ में शिवराज सिंह चौहान सबसे आगे

भोपाल: मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया और 22 कांग्रेस विधायकों के बीजेपी में जाने से हुए तख्तापलट के बाद अब नए सीएम के नाम को लेकर मंथन तेज हो गया है. एमपी में नए सीएम की रेस में शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा, नरेंद्र तोमर सबसे ज्यादा चर्चित नाम हैं. तीनों ही नेताओं में शिवराज सिंह चौहान सबसे आगे बताए जा रहे हैं. उनके नाम को लेकर दिल्ली में पार्टी हाईकमान के बीच भी चर्चा चल रही है.

दिल्ली से आ रही खबरों के अनुसार बीजेपी हाईकमान ने शिवराज सिंह चौहान को एक बार फिर प्रदेश की सत्ता सौंपने का मन बना लिया गया है. नरोत्तम मिश्रा और नरेंद्र तोमर को पीछे छोड़कर शिवराज सिंह का चौथी बार सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा है.

एमपी बीजेपी में शिवराज सिंह चौहान ही केवल एक ऐसे नेता हैं जिनकी पकड़ पूरे प्रदेश पर है. अन्य सभी नेता अपने क्षेत्रों तक ही सीमित हैं. नरोत्तम मिश्रा दतिया संभाग में पकड़ रखते हैं तो वहीं ग्वालियर चंबल के नेता नरेंद्र तोमर हैं. शिवराज 15 साल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं इसके चलते हर संभाग में उनकी खासी पहुंच है.

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो बार फोन पर चर्चा की है. इससे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे.

शिवराज से चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने प्रदेश को 350 करोड़ रुपए देने की बात कही है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया भी यह नहीं चाहते हैं कि उनके ग्वालियर चंबल क्षेत्र से कोई और प्रदेश की कमान संभाले.

इससे उनके क्षेत्र में प्रभाव कम हो सकता है इसलिए वह भी शिवराज सिंह चौहान के नाम पर राजी हैं. अब कल विधायक दल की बैठक भोपाल में होने की सम्भावना है जिसमें नेता चुना जाएगा.

Related Articles