कोरोना वायरस: बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकता है बजट सत्र, स्पीकर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली(एजेंसी): कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात के मद्देनजर संसद का बजट सत्र बीच में ही खत्म किया जाएगा. आज इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बता दें कि कोरोना वायरस के देश में अबतक 418 मामले सामने आ चुके हैं.

तमाम राजनीतिक दल कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात के चलते संसद सत्र को बीच में खत्म करने की मांग कर रहे थे लेकिन सरकार के सामने मजबूरी थी कि उसे अपना बजट पास कराना था. इस वजह से संसद का सत्र बीच में नहीं रोका गया.

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी नहीं चाहते थे कि संसद का सत्र बीच में रोककर देश में गलत संदेश दिया जाए लेकिन अब जब देशभर में तमाम राज्यों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है ऐसी सूरत में संसद के सत्र को भी बीच में ही खत्म करने की घोषणा हो सकती है.

राजस्थान के झालावाड़ से सांसद दुष्यंत सिंह का कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई गायिका कनिका कपूर के साथ पार्टी में होने के बाद संसद भवन आना कई राजनीतिक दलों और सांसदों को नागवार गुजरा था और उसके बाद से टीएमसी, एनसीपी, समाजवादी पार्टी सहित शिवसेना ने अपने सांसदों को संसद भवन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेने के निर्देश दिए थे.

दुष्यंत सिंह का मामला सामने आने के बाद कई सांसदों ने अपने आपको सेल्फ आइसोलेशन में भी रख लिया था. हालांकि बाद में दुष्यंत सिंह की कोरोना वायरस की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन उसके बावजूद अब सरकार भी चाहती है कि संसद सत्र को बजट पास कराकर बीच में ही अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया जाये.

Related Articles