सत्ता का महासंग्राम 2019: भिलाई में राहुल ने कहा- 72 हजार गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक

भिलाई (एजेंसी)। बीते दिनों तीसरे चरण के चुनाव प्रचार थमने से पहले शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भिलाई छत्तीसगढ़ में आमसभा की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भिलाई में करीब दो घंटे विलंब से पहुंचे। सभा के दौरान उन्होंने संबोधन में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने एक बार फिर ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया।

राहुल ने कहा- 72 हजार गरीबी पे वार है- ये है कांग्रेस का गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक। 72 हजार रुपए देश की 5 करोड़ गरीब महिलाओं के खाते में जाएंगे। कांग्रेस की न्याय योजना का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था को रिचार्ज करेगी। इससे न केवल गरीबों को बल्कि हर वर्ग के लोगों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश से गरीबी हटाने जा रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने घोषणा की- जैसे ही केंद्र में हमारी सरकार आएगी हम 22 लाख लोगों को रोजगार देंगे। राहुल ने लोगों से वोट अपील करते हुए कहा कि -काम करना है, तो हमारे साथ आइये, नहीं तो नरेन्द्र मोदी के झूठ सुनते रहिए।

राहुल ने कहा कि छत्तीसढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान हर इंसान से हमने सवाल पूछा कि आप क्या चाहते हैं। किसानों ने कहा- कर्जा माफ और हमने छत्तीसगढ़ में सरकार बनाते ही कर्जा माफ किया, धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 2500 रुपए किया और किसानों की उद्योग के लिए अधिगृहित की गई जमीनें भी लौटाई। कांग्रेस सरकार ने यह सब काम घोषणा के अनुरूप केवल दस दिनों में नहीं, बल्कि दो दिनों में ही कर दिखाया।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव जीतने पर 15 लाख रुपए हर गरीब खाते में डालने की बात कही थी। हम ऐसा झूठ नहीं बोल पाएंगे, क्योंकि ऐसा संभव नहीं है। कांग्रेस जीतने पर देश से गरीबी हटाने जा रही है। राहुल ने कहा कि जब मेहुल और अंबानी के खाते में करोड़ों रुपए जा सकते हैं, तो गरीबों के खाते में क्यों नहीं जा सकते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना का फायदा देश के 25 करोड़ लोगों को मिलेगा। उन्होंने मंच से कांग्रेस के नेताओं से कहा कि जनता हमारी सेना है और आपके दरवाजे इस सेना के लिए हर वक्त खुले मिलने चाहिए। कांग्रेस अपने कार्यकताओं अपने समर्थकों की पूरी रक्षा करेगी और छत्तीसगढ़ की हर वर्ग की जनता के लिए काम करेगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर दोहराया कि राज्य सरकार चिटफंड कंपनियों में डूबा आम लोगों का पैसा वापस दिलाएगी। उन्होंने केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर भिलाई इस्पात संयंत्र में ठेका मजदूरों के साथ न्याय करने का भरोसा दिया। बघेल ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो वे बीएसपी में वेज रिवीजन कराएंगे।

इस सभा को पार्टी के वरिष्ठ सदस्य मोतीलाल वोरा, पूर्व सांसद प्रमोद चौबे, विधायक बदरुद्दीन कुरैशी, सांसद छाया वर्मा, मंत्री रविन्द्र चौबे, टी एस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू ने भी संबोधित किया।इस मौके पर छत्तीसगढ़ प्रभारी पी. एल. पुनिया भी मौजूद थे।

Related Articles