विश्वकप 2019: AFGvENG – इंग्लिश कप्तान मॉर्गन ने मचाया कहर, 17 छक्कों की मदद से मारे 148 रन, इंग्लैंड की पारी 397 पर समाप्त

नई दिल्ली (एजेंसी)। विश्व कप 2019 में मंगलवार को खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही। 10वें ओवर में जेम्स विंस (26) के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट जब गिरा तब टीम का स्कोर 44 रन था। यह विकेट दौलत जादरान ने लिया। इसके बाद जोए रूट और जॉनी बेयरस्टो ने पारी को संभाला। इंग्लैंड को दूसरा झटका जॉनी बेयरस्टो के रुप में लगा जब वो शतक के करीब थे। बेयरस्टो ने 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 99 गेंदों में 90 रनों की शानदार पारी खेली। अपने शतक की ओर बढ़ रहे सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (90) गुलबदीन का शिकार बने। इसके बाद आए कप्तान मॉर्गन ने किसी गेंदबाज़ को नहीं बक्शा उन्होंने 4 चौकों और 17 छक्कों की मदद से 148 रनों की आतीशी पारी खेली। उनका साथ दे रहे जोए रूट ने भी 88 रनों की पारी खेली। रूट ने अपनी पारी में 5 चौका और एक छक्का लगाया। कप्तान मॉर्गन और रूट दोनों को गुलबदीन ने रेहमत के हाथों कैच करा दिया। अंत में आए मोईन अली ने भी अपने हाथ आज़माए।  उन्होंने इंग्लैंड की पारी 400 रनों तक पहुंचाने की कोशिश की। अपनी 31 रनों की पारी में खेले 9 गेंदों में 4 छक्के लगाए लेकिन 397 रनों के कुल स्कोर से ही संतोष करना पड़ा। मॉर्गन ने अपनी आतिशी पारी से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। मोर्गन ने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा, डिविलियर्स और गेल का रिकॉर्ड तोड़ा। इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी पारी में 16 छक्के लगाए थे।

दूसरी तरफ गेंदबाज़ी कर रहे मुजीब ने 4 और दौलत जादरान ने 3 विकेट झटके।सभी गेंदबाज़ो ने बहुत रन लुटाये। सबसे ज्यादा मार रशीद खान को पड़ी। उन्होंने 9 ओवर में 110 रन दिए।

टीमें :-

अफगानिस्तान: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हसमतुल्लाह शहीदी, राशिद खान, दौलत जादरान, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, मोम्मद नबी, इकराम अली (विकेटकीपर), असगर अफगान।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Related Articles