लॉकडाउन के बाद भी यूपी में बिना मास्क निकलने की इजाजत नहीं होगी, खादी के ट्रिपल लेयर मास्क बनाएगी सरकार

लखनऊ: कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में फिलहाल लॉकडाउन है. सभी राज्य सरकारें अपने-अपने प्रदेश की जनता को सुरक्षा देने का हर संभव प्रयास कर रही है. अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी इसी के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद भी यूपी के नागरिकों को मास्क लगाना होगा.

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने फैसला किया है कि वह खादी के 66 करोड़ ट्रिपल लेयर मास्क बनाएगी. यह बेहद सस्ते दामों पर मिलेगी. वहीं गरीबों को फ्री में दिया जाएगा. प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को दो-दो मास्क देने का विचार है. यूपी सरकार ने साफ किया है कि लॉकडाउन के बाद भी बिना मास्क निकलने की इजाजत नहीं होगी.

बता दें कि शुरू से ही योगी आदित्यनाथ कोरोना से संबंदित हर मामले पर सख्त कदम उठा रहे हैं. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश को किसी भी कीमत पर इंदौर नहीं बनने देंगे. योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में तब्लीगी जमात के लोगों द्वारा महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ की गई अभद्रता पर बेहद सख्त तेवर दिखाए हैं. उन्होंने ऐसे सभी लोगों पर रासुका लगाने का आदेश देते हुए कहा कि ये लोग न कानून को मानेंगे, न व्यवस्था को. इन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। उधर, कोरोना के मामले में इंदौर की स्थिति खराब हो रही है. कोरोना के मरीजों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है और व्यवस्था संभल नहीं पा रही है. कई ऐसी गलतियां रहीं जिससे इंदौर में कोरोना ने पैर पसार लिए.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. अब तक 2902 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. जिनमें 183 ठीक हुए हैं तो वहीं 68 लोगों की जान चली गई है.

Related Articles