कोरोना वायरस : लॉकडाउन के दौरान सक्रीय हैं दुर्ग विधायक अरुण वोरा ले रहें जरुरतमंदो की सुध

अरुण वोरा और दुर्ग महापौर बाकलीवाल ने 200 परिवारों को दिया राशन

दुर्ग (अविरल समाचार). अरुण वोरा (Arun Vora) : वैश्विक महामारी के खतरे से उत्पन्न लॉक डाउन के इस कठिन समय में भी दुर्ग विधायक अरुण वोरा लगातार सक्रीय हैं. गरीब, दिहाड़ी मजदुर और जिन्हें शासन कि किसी योजना में सहायता नहीं मिलती उनकी सुध ले रहे हैं. इन सभी के लिए दो समय के भोजन की चिंता कर उन्हें अनाज और भोजन उपलब्ध करवा रहें हैं.

यह भी पढ़ें :-

Youtube जल्द लाएगा TikTok जैसा फीचर ‘Shorts’, जानें इसमें क्या होगा खास

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दुर्ग शहर के विधायक अरुण वोरा ने आज भी लगभग 200 से अधिक परिवारों को अनाज का वितरण किया. इस दौरान उनके साथ दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल भी थे.  इन्होने  वार्ड क्रमांक 1, 56,57 एवं 58 में उन गरीब परिवारों को राशन का वितरण किया जिनका ना तो राशन कार्ड बन पाया है और ना ही वे शासन की किसी योजना से अब तक किसी तरह से लाभान्वित हुए हैं।

यह भी पढ़ें :-

भारत में ये हैं नेटफ्लिक्स पर सबसे अच्छी हिन्दी फिल्में, यहां देखिए पूरी लिस्ट

उल्लेखनीय हैं कि लॉकडाउन लगने के बाद लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए एक सप्ताह पहले वोरा ने निगम आयुक्त को पत्र लिख कर वार्ड पार्षदों के सहयोग से ऐसे गरीब जरूरतमंद रोज कमाने रोज खाने वालों की सूची तैयार करवाने को कहा था जिनका नाम राशन कार्ड, सर्वे सूची से छूट गया हो या वे बाहर से यहां रोजी रोटी की तलाश में आ कर फंसे हों। निगम द्वारा जिसके लिए वार्ड वार सर्वे करवा के सूची तैयार की गई जिसके बाद विधायक व महापौर ने उरला क्षेत्र के ऐसे परिवारों को राशन पैकेट वितरित किया।

यह भी पढ़ें :-   

छत्तीसगढ़ : पुलिस विभाग में 50 SI हुए प्रमोट, देखें आदेश

इस दौरान विधायक वोरा ने कहा कि इस महामारी की रोकथाम के लिए जरूरी है कि लोग घरों पर रहें लेकिन यह भूखे पेट संभव नहीं है। मुख्यमंत्री भपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार हर चिन्हित जरूरतमंद को हर तरह की मदद मुहैय्या करवा रही है किन्तु कोई मदद से अछूता ना राह जाए इसके लिए यह सर्वे कराया गया है जिसमें इन 4 वार्डों से 200 परिवारों को चिन्हित किया गया है जिसमें लगभग 600 सदस्य हैं।  दो व्यक्तियों के हिसाब 5 किलो चावल, 1 किलो आटा, आधा किलो चना व आधा लीटर तेल के साथ राशन पैकेट तैयार किए गए हैं जिस परिवार में सदस्य अधिक हैं उन्हें अतिरिक्त पैकेट दिए जाएंगे। उन्होंने मुक्त हस्त से दान व सहयोग करने के लिए समाजसेवी संगठनों व गणमान्य नागरिकों का आभार व्यक्त किया है।

इस दौरान शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गया पटेल, सभापति राजेश यादव, जमुना साहू, बृजलाल पटेल निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन, कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी, जगदीश केशरवानी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 336 नए मामले, दो दिनों में तब्लीगी जमात से जुड़े 647 केस आए : स्वास्थ्य मंत्रालय

Related Articles