रॉबर्ट वाड्रा से ED कार्यलय में चल रही पूछताछ

नई दिल्ली (एजेंसी /न्यूज चैनल).  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल  गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा मनी लांड्रिंग केस के सिलसिले में पेश होने के लिए ED कार्यालय पहुंच चुके हैं. रॉबर्ट वाड्रा के साथ उनकी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्हें छोड़ने के लिए गईं थीं. रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ करेगा. यह मामला कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने से संबंधित है. रॉबर्ट वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें. सूत्रों ने कहा कि जब वाड्रा एजेंसी के समक्ष पेश होंगे तो उनसे लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व से संबंधित सौदों के बारे में पूछा जाएगा. उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा.

दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है. अदालन ने उन्हें निर्देश दिया है कि वह छह फरवरी को स्वयं उपस्थित होकर जांच में शामिल हों. यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्कावयर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लांड्रिंग जांच से संबंधित है.

क्या हैं मामला

यह मामला लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबंधित है. इसे 19 लाख पाउंड में खरीदा गया था और इसका स्वामित्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा के पास है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *