भाजपा हठधर्मिता छोड़कर आंदोलनरत पत्रकारों की मांग माने : धनंजय सिंह ठाकुर

मुख्यमंत्री पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर चिंतित, सरकार जल्द बनाएगी कानून : कांग्रेस

रायपुर । भाजपा को हठधर्मिता छोड़कर आन्दोलनरत पत्रकारों की मांग को स्वीकार करना चाहिये। कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने आज प्रेस को जारी एक ब्यान में उक्ताशय के विचार व्यक्त किये गए. पत्रकार पर भाजपा कार्यालय में हुए हमले के बाद से विगत 5 दिनों से पत्रकार धरने पर बैठे हैं. रायपुर प्रेस क्लब के बैनर तले यह आन्दोलन चल रहा हैं.

कांग्रेस के प्रदेश  प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा का लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ के साथ हो रहा टकराव भाजपा को ले डूबेगा।  एकात्म परिसर में पत्रकारों के साथ घटित घटना  के बाद पत्रकार लहूलुहान हो कर निकले थे। महिला पत्रकार के साथ भी अभद्रता हुई थी। इस पूरे घटना के लिए भाजपा की हिटलरशाही मानसिकता ही जिम्मेदार है। भाजपा कार्यलय में पत्रकारों के साथ हुई बर्बरता के बाद पत्रकारों को अपनी जान माल  की सुरक्षा को लेकर चिंतित होना लाजमी है।

इसके पहले भी कई बार भाजपा से जुड़े लोगों ने पत्रकारों को चुप कराने पत्रकार एवं पत्रकार के परिवार को धमकी व जानलेवा हमला किये है। पत्रकार हमेशा आईना और सचेतक की भूमिका निर्वहन करती है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की सरकार पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर गम्भीर है भाजपा शासनकाल के दौरान छुरा, बस्तर, बिलासपुर सहित अन्य स्थानों में पत्रकारों एवं पत्रकारों के परिवार पर हुये जानलेवा हमले की घटना को देखकर सरकार पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने जा रही है। छत्तीसगढ़  देश में पहला राज्य होगा जहाँ पत्रकार की सुरक्षा के लिये कानून बनेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *