रायपुर : सप्रे-दानी स्कुल के कार्यों का विरोध करने वाले पहुंचे उसके भूमिपूजन में

महापौर ऐजाज ढेबर की राजनीतिक जीत के रूप में देखा जा रहा आयोजन  

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की दो ऐतिहासिक धरोहरों सप्रे और दानी स्कुल के मैदानों को छोटा करने का लंबे समय तक विरोध हुआ. इस विरोध की शुरुआत वार्ड की पार्षद डॉ. सीमा कंदोई ने की थी. जिसमे रायपुर के सांसद सुनील सोनी और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी आये थे और चल रहे कार्यों का निरक्षण कर पारदर्शिता बरतने की बात की थी. आज दानी स्कुल के जीर्णोद्धार का भूमि पूजन हुआ इसमें सांसद, विधायक, महापौर, सभापति के साथ कांग्रेस के कम भाजपा के लोग ज्यादा नजर आये इसमें वो चेहरे भी दिखे जो कल तक इस कार्य का विरोध कर रहे थे.

यह भी पढ़ें :

Navratri 2020 : नवरात्रि के प्रथम दिन जानें घटस्थापना की विधि और शुभ मुहूर्त

रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने आज सांसद सुनील सोनी के मुख्यआतिथ्य में 426.27 लाख की लागत से होने वाले दानी स्कुल के जीर्णोद्धार कार्य का भूमिपूजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर ऐजाज ढेबर ने की. विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल,  सभापति प्रमोद दुबे, एमआईसी सदस्य जीतेन्द्र अग्रवाल, दीपा नवीन चंद्राकर, अध्यक्ष शाला विकास समिति उपस्थित थे. वार्ड पार्षद डॉ. सीमा कंदोई की अनुपस्थिति को विरोध के रूप में देखा जा रहा हैं ?  हालाकि पार्षद पति मुकेश कंदोई जरुर मौजूद थे.

यह भी पढ़ें :

लोन मोरेटोरियम : सरकार के हलफनामे पर सुप्रीम कोर्ट ने जताया असंतोष, हर सेक्टर को दी जाने राहत का ब्यौरा मांगा

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष नवीन चंद्राकर के अलावा कांग्रेस की कोई विशेष उपस्थिति नजर नहीं आई लेकिन इस कार्य का विरोध करने वाले भाजपा के सदर बाजार मंडल अध्यक्ष प्रवीण देवड़ा सहित अनेक भाजपाई जरुर नजर आ रहे थे.

दानी स्कुल में हुई तोड़फोड़ को दिखाती हुई पार्षद डॉ. सीमा कंदोई, साथ में विडियो बनाते नजर आ रहें भाजपा के मंडल अध्यक्ष प्रवीन देवड़ा

यह भी पढ़ें :

हाथरस केस : प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कहा- डीएम पर कार्रवाई कब?

महापौर ढेबर की राजनीतिक जीत

ये कार्यक्रम देखने में सामान्य नजर आ रहा था. मगर इसके कई राजनीतिक मतलब निकाले जा रहे हैं. इसे एक प्रकार से महापौर ऐजाज ढेबर की जीत के रूप में देखा जा रहा हैं की उन्होंने विरोधियों को सांधने में सफलता प्राप्त कर उनके हाथों ही भूमिपूजन करवा लिया. रायपुर शहर की राजनीति में चिर प्रतिद्वंदी भाजपा और कांग्रेस भी यहां एक मंच पर नजर आये. अब ये लोग इसे विकास के लिए एक होने की बात कह सकते हैं ? मगर कल तक विरोध और आज साथ-साथ होना कई सवालों को जन्म देता हैं.

यह भी पढ़ें :

सुशांत केस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, हमने उनके परिवार की बदनामी नहीं की

इस संबध में जब सप्रे दानी स्कुल मैदान संघर्ष समिति के डॉ. अजित डेग्वेकर से अविरल समाचार ने चर्चा की तो उन्होंने कहा कि इस संबध में भाजपा का रुख आज तक स्पष्ट नजर नहीं आ रहा. शुरुआत में वे जरुर साथ थे. भाजपा पार्षद दल ने भी इन कार्यों को लेकर आपति दर्ज करवाई थी. मगर आज दानी स्कुल के जीर्णोद्धार कार्य के भूमिपूजन में सांसद और विधायक का अतिथि के रूप में जाना आश्चर्यजनक हैं क्योंकि इन्होने आकर इन कार्यो के लिए विरोध दर्ज करवाया था.

सप्रे और दानी स्कुल के तोड़फोड़ का निरिक्षण करते हुए सांसद सुनील सोनी और विधायक बृजमोहन अग्रवाल

दानी स्कुल के नए भवन का कोई विरोध नहीं : सुनील सोनी 

इस संबंध में अविरल समाचार ने जब सांसद सुनील सोनी से सम्पर्क किया तो उन्होंने कहा कि हम दानी स्कुल के नवीन भवन के भूमिपूजन के लिए आये थे इसका हमारी तरफ से कोई विरोध नहीं हैं. इस स्कुल के नए भवन से हमारी शहर की बच्चियों को अधिक सुविधा मिलेगी. इसमें चार मंजिला भवन और नया आडिटोरियम बनेगा जो क्षेत्र के लोगों के लिए ही काम आयेगा. और विधायक बृजमोहन अग्रवाल से उनका पक्ष जानने के लिए सम्पर्क किया तो उनक मोबाइल नो रिप्लाई हुआ.

यह भी पढ़ें :

अनुष्का शर्मा की प्रेग्नेंसी को हुए छह महीने, नई तस्वीर में फ्लॉन्ट किया प्रेग्नेंसी ग्लो

Related Articles

Comments are closed.