रायपुर शहर का संग्राम 2019 : व्यय लेखा जमा नहीं करने वाले 74 प्रत्याशियों को नोटिस

रायपुर (अविरल समाचार)। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने आज रायपुर (Raipur) के जिला कलेक्ट्रेट परिसर के जिला पंचायत भवन और महिला एवं बाल विकास विभाग पहुंचकर व्यय लेखा और निर्वाचन संबंधी कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान ऐसे अभ्यर्थियों जिन्होने व्यय लेखा जमा नहीं किया है, उन्हें नोटिस जारी की गई है।

यह भी पढ़ें :

INDvWI : वन-डे सीरीज से पहले चोटिल भुवनेश्वर हुए टीम से बाहर, शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

इस अवसर पर व्यय लेखा की नोडल अधिकारी और अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती पदमिनी भोई तथा सहायक नोडल अधिकारी और सँयुक्त संचालक वित्त मोहम्मद इमरान तथा व्यय लेखा संप्रेक्षको ने बताया कि रायपुर नगर निगम के लिए 16  व्यय संप्रेक्षक बनाये गए है। ठाकुर राम सिंह ने अभ्यर्थियों द्वारा प्रस्तुत व्यय लेखा का मुआयना किया और मार्गदर्शन भी दिया।

यह भी पढ़ें :

रायपुर : क्या आप शेषन के पहले का चुनाव देखना चाहते हैं तो इंदिरा गांधी वार्ड में जाएं

उन्होंने अपना व्यय लेखा प्रस्तुत करने पहुचे एक अभ्यर्थी से बातचीत भी की।लेखा संप्रेक्षको ने बताया गया कि नगर निगम रायपुर के 70 वार्डों में 425 अभ्यर्थी हैं । व्यय लेखा के संबंध में अभ्यर्थियों की बैठक हो चुकी है। पहले दौर में नियत तारीख तक 351 अभ्यर्थियों ने अपना व्यय लेखा जमा कर दिया है । शेष सभी 74 ऐसे अभ्यर्थियों जिन्होने व्यय लेखा जमा नहीं किया है, उन्हें नोटिस जारी की गई है। नोटिस के बाद 7 अभ्यर्थियों ने व्यय लेखा जमा कर दिया है। यह भी उल्लेखनीय है कि इसके बाद 18-19 दिसम्बर को दूसरे दौर का व्यय लेखा प्रस्तुत किया जाना है तथा निर्वाचन के एक माह के भीतर व्यय लेखा प्रस्तुत किया जाना है।

यह भी पढ़ें :

नमामि गंगे : पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नेशनल गंगा कॉउंसिल की बैठक, नाव में गंगा का दौरा भी

Related Articles

Comments are closed.