राज्यपाल से मिले सीएम कमलनाथ, फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार

नई दिल्ली (एजेंसी).  मध्य प्रदेश (MP) में जारी राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) आज राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने राजभवन पहुंचे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बारे में जानकारी दी. राज्यपाल से मिलने के बाद कमलनाथ ने कहा कि वो फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं. राज्यपाल अपने गृहनगर लखनऊ में होली का त्योहार मनाने के बाद गुरुवार को भोपाल लौटे हैं.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजार का ब्लैक फ्रायडे, गिरावट जारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) के 22 विधायक जिनमें 6 मंत्री भी शामिल हैं अप्रत्यक्ष रूप से अपना इस्तीफा राज्यपाल लालजी टंडन और विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति को भेज चुके हैं. इनके इस्तीफे मंजूर होने की स्थिति में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ जाएगी. हालांकि विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा है कि जब सभी विधायक मेरे सामने प्रस्तुत होंगे और इस्तीफे की वजह बताएंगे उसी के बाद में उनकी सदस्यता पर विचार करूंगा. लेकिन मौजूदा हालातों को देखकर इन मंत्रियों और विधायकों का अपना इस्तीफा वापस लेना मुश्किल लग रहा है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस से 24 घंटे में 321 लोगों की मौत

कांग्रेस से बगावत करने वाले सिंधिया समर्थक 6 मंत्रियों समेत 22 विधायक इस समय बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में मौजूद हैं. पिछले हफ्ते खबर आई थी कि इन 22 विधायकों में से 13 वापस कांग्रेस में आना चाहते हैं, लेकिन इसके बाद सभी विधायकों के एक-एक कर वीडियो सामने आए. इस वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं कि हम ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हैं, जहां महाराज रहेंगे वहीं हम सब उनके साथ खड़े रहेंगे. इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस सरकार पर सियासी संकट और भी गहरा गया है.

यह भी पढ़ें :-

क्रिकेट स्टार केन रिचर्डसन भी हुए कोरोना वायरस के शिकार

 

Related Articles