कोरोना वायरस से 24 घंटे में 321 लोगों की मौत

Coronavirus : दुनियाभर में बरपा रहा कहर, लगातार बाधा रहा मौतों का आंकड़ा

नई दिल्ली (एजेंसी) कोरोना वायरस, Coronavirus (Covid-19) लगातार दुनियाभर में अपना कहर बरपा रहा है. कोरोना से हो रही मौतों का आंकड़ा हर दिन लगातार तेजी से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों में 321 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई. अगर अब तक हुई मौतों की बात करें तो यह आंकड़ा 5000 के करीब पहुंच गया है. कोरोना से अब तक 4,973 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजार का ब्लैक फ्रायडे, गिरावट जारी

चीन जहां से इस खतरनाक वायरस की शुरुआत हुई थी. वहां इस के कारण 3170 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि चीन में कोरोना के नए मामलों में कमी आई है. कोरोना के सिर्फ 4 नए मामले देखने को मिले हैं. अब तक चीन में 80 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए और 14,753 लोग अभी भी चिकित्सकीय निगरानी में हैं. चीन के अलावा इटली में मौत का आंकड़ा 1000 से पार हो गया है. अब तक इटली में 1016 लोगों की मौत हो गई है. इटली में 2651 नए केस भी सामने आए हैं. इटली के बाद ईरान, दक्षिण कोरिया और स्पेन में सबसे ज्याज बुरे हालात हैं. ईरान में 429, दक्षिण कोरिया में 67, स्पेन में 86 लोगों की मौत हो हुई है.

यह भी पढ़ें :-

क्रिकेट स्टार केन रिचर्डसन भी हुए कोरोना वायरस के शिकार

कैलिफोर्निया में ‘डिजनीलैंड’ को शनिवार से बंद करने का फैसला किया गया है. यहां रोजाना लाखों आगुंतक आते हैं. वह अब मार्च अंत तक बंद रहेगा. गुरुवार को जारी बयान के अनुसार, ‘कैलिफोर्निया के गवर्नर के कार्यकारी आदेश के दिशा-निर्देश की ध्यान से समीक्षा करने के बाद और हमारे आगुंतकों और कर्मचारियों के हित में हम ‘डिजनीलैंड पार्क’ और ‘डिजनीलैंड कैलिफोर्निया एडवेंचर’ को बंद कर रहे हैं.’ इसके अलावा कोरोना के कारण दुनिया के बड़े-बड़े टेक, ऑटो और स्पोर्ट्स इवेंट को भी या तो कैंसिल कर दिया गया है या फिर उनकी तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है. गौरतलब है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो को भी कोरोना पॉजिटिव पाया

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ के स्कूलों में भी 31 तक छुट्टी, बोर्ड परीक्षाएं यथावत

Related Articles