राजस्थान: हमारे पार्टी में पैसे से मिलता है टिकट – बसपा विधायक

जयपुर (एजेंसी)। मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) के एक विधायक ने पार्टी में टिकटों को बेचे जाने का आरोप लगाया है। राजस्थान की विधानसभा में राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (राजस्थान शाखा) और लोकनीति-सीएसडीएस की संगोष्ठी के दौरान बीएसपी विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने टिकटों के बेचे जाने का खुलासा किया है। बीएसपी विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सत्र के दौरान पैनल के एक सदस्य से प्रश्न करते हुए बसपा विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने कहा, “हमारी पार्टी में टिकट देने के बदले में धन लिया जाता है और यदि कोई ज्यादा धन देता है तो टिकट उसे दे दिया जाता है और यदि कोई तीसरा व्यक्ति और ज्यादा धन देने की पेशकश करता है तो टिकट उसको दे दिया जाता है।”

राजेन्द्र गुढ़ा ने पूछा, “इसका कोई समाधान है क्या?” बसपा विधायक के आश्चर्यचकित बयान पर पैनल ने कोई उत्तर नहीं दिया, लेकिन पैनल सदस्यों में शामिल प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि इसका उत्तर सीधा उन्हें मायावती से लेना चाहिए।

संगोष्ठी का दूसरा सत्र ‘भारत में संसदीय लोकतंत्र की बदलती दल प्रणाली और समकालीन चुनौतियां’ विषय पर था। दो तकनीकी सत्र वाले एक दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किया था।

Related Articles