यूपी: आजम खान और उनके बेटे को रामपुर पुलिस ने थमाया नोटिस, कहा- सरकारी सुरक्षा साथ लेकर चलें

लखनऊ (एजेंसी)। रामपुर पुलिस ने आजम खान और उनके बेटे अबदुल्ला आजम खान के घर एक नोटिस चस्पा किया है जिसमें लिखा है कि जो सुरक्षा उन्हें मुहैया कराई गई है उसे साथ लेकर चलें। दरअसल दोनों ही नेता पिता-पुत्र उस सुरक्षा को अपने साथ लेकर नहीं चल रहे हैं जो यूपी सरकार ने उन्हें उपलब्ध कराई है।

नोटिस में एसपी रामपुर की ओर से विधायक अबदुल्ला आजम खान को संबोधित करते हुए लिखा है, “मेरे संज्ञान में आया है कि आपको जो राजकीय सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की गई है आप उसे लेकर भ्रमण नहीं कर रहे हैं जो सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं है। दी गई सुरक्षा आपके पद और जीवन भय को देखते हुए दी गई है इसलिए सुरक्षा को लेकर ही चलना उचित है। आपको परामर्श है कि आप सुरक्षा के साथ ही चलें ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए।”

एसपी रामपुर अजयपाल शर्मा ने कहा, “आजम खान को वाई श्रेणी की सरक्षा मिली हुई है। एक गार्ड उनके आवास पर तैनात रहता है और दो सुरक्षाकर्मी उनके साथ रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से वे अपने साथ सुरक्षाकर्मियों को नहीं ले जा रहे हैं। इसी संबंध में उनको अवगत कराया गया है। हमारी जिम्मेदारी है उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना और इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं।”

आजम खान के खिलाफ करीब 64 मुकदमे दर्ज हैं जिनमें से कई मुकदमे जमीनों से जुड़े हैं। आजम खान को भूमाफिया घोषित कर दिया गया है और उन पर शिकंजा कसता जा रहा है। जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों के अलावा आजम खान पर सिंचाई विभाग की जमीन पर भी कब्जे का आरोप है। रामपुर में आजम खान ने एक भव्य रिजॉर्ट भी बनवाया है जिसको हमसफर रिजॉर्ट के नाम से जाना जाता है। आरोप है कि इस रिजॉर्ट के लिए सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया।

Related Articles