योगी आदित्यनाथ का एलान- उत्तर प्रदेश में 23 से 25 मार्च तक 15 जिलों में होगी तालाबंदी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पहले चरण में राजधानी लखनऊ समेत 15 जिलों में अगले तीन दिनों के लिये ‘लॉकडाउन’ घोषित कर दिया है. आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर की पूरी तरह से तालाबंदी की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा ”प्रदेश की जनता ने ‘जनता कर्फ्यू’ में सराहनीय योगदान किया है. हमारा यह कार्यक्रम अभी जारी रहेगा. ऐसे 15 जिले जहां कोरोना वायरस को कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या उसे पृथक किया गया है, उन जनपदों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉक डाउन किया जाएगा.” योगी ने कहा कि इन जिलों के सभी नागरिकों से अपील है कि वे कहीं बाहर न निकलें. अनावश्यक भीड़ न लगाएं और सार्वजनिक स्थानों पर न जाए, क्योंकि वे उस दौर में खड़े हैं, जहां थोड़ी सी भी लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है. इन जिलों में पूरी तरह पुलिस और प्रशासन की गश्त होगी.

योगी ने कहा ”तालाबंदी के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था लागू रहेगी. हम इसके बारे में कल फिर समीक्षा करेंगे.” उन्होंने कहा कि इन जिलों में जनता की सहायता के लिये हम पूरे प्रदेश में राज्य पुलिस की 112 सेवा के लगभग 3000 चौपहिया और 1500 दोपहिया वाहन से सुरक्षा के साथ-साथ आवश्यक सामग्री भी पहुंचाएंगे. किसी आपात स्थिति में अगर किसी परिवार को जरूरत होगी तो 112 सेवा उसके लिये उपलब्ध रहेगी.

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए पंजाब औऱ राजस्थान को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं ओडिशा के 12 शहरों को लॉकडाउन करने की खबर है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित लोग हैं. देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर आज 341 हो गई है. वहीं देश में आज तीन लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई है. देश में अब कोरोना के चलते कुल 7 मौत हो गई हैं.

Related Articles