यूपी : सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ी, घर पर लगा कुर्की का नोटिस

रामपुर (एजेंसी). समाजवादी पार्टी (SP) सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम के रामपुर स्थित आवास के बाहर गुरुवार को पुलिस (Police) ने धारा 82 के तहत कुर्की के नोटिस चस्पा कर दिए गए. इस बार तीन नोटिस लगाए गए हैं। साथ ही इलाके भर में रिक्शे और माइक से सपा सांसद की संपत्ति कुर्की की मुनादी भी कराई गई.

यह भी पढ़ें :    

IND vs SL : नए साल की पहली सीरीज क्लीन स्वीप करने की तैयारी में टीम इंडिया, तीसरा टी20 मैच आज

मामला आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र से संबंधित है. मामले की सुनवाई की तारीखों पर लगातार गैरहाजिर रहने के कारण एडीजी-6 की अदालत ने सांसद आजम खान, विधायक तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ 18 दिसंबर को धारा 82 के तहत कुर्की नोटिस देने का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें : 

JNU में इस सेमेस्टर नहीं लिया जाएगा सर्विस चार्ज, यूटिलिटी चार्ज में भी मिली छूट

अतरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि तत्कालीन विधायक अब्दुल्ला आजम ने अपनी जन्मतिथि गलत दिखाकर और अभिलेख बनाकर विधायक का चुनाव लड़ा था. इस मामले में पुलिस ने आरोपों की विवेचना के बाद रिपोर्ट अदालत को सौंपी. अदालत अब्दुल्ला और उनके माता-पिता को तलब कर रहा है, लेकिन वे पेश नहीं हो रहे हैं. यही वजह है कि संपत्ति कुर्की की मुनादी भी कराई गई.

यह भी पढ़ें : 

फिल्मों पर सियासत : कमलनाथ सरकार ने ‘छपाक’ को किया टैक्स फ्री, तो भाजपा ने बांटे ‘तानाजी’ के फ्री टिकट

अब्दुल्ला आजम की उम्र के विवाद को लेकर उनके खिलाफ चुनाव याचिका साल 2017 में बीएसपी के नेता नबाव काजिम अली ने दाखिल की थी. अपनी अर्जी में उन्होंने कहा था कि 2017 के चुनाव के समय अब्दुल्ला आजम चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम निर्धारित 25 साल की उम्र के नहीं थे. चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने फर्जी डाक्यूमेंट्स दाखिल किये थे और झूठा हलफनामा दाखिल किया था.

यह भी पढ़ें :       

प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा, CAA प्रदर्शन में गिरफ्तार छात्रों से करेंगी मुलाकात

अपने दावों के समर्थन में नवाब काजिम अली ने अब्दुल्ला आजम के कई डाक्यूमेंट्स लगाए हुए हैं. चुनाव अर्जी में अब्दुल्ला आजम की दसवीं क्लास की मार्कशीट और पासपोर्ट समेत कई दूसरे अहम डाक्यूमेंट्स में दर्ज जन्मतिथि को आधार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें :    

रायपुर : महापौर के पदभार ग्रहण में दिखी नाराजगी, दावेदारों ने नही किया मुख्यमंत्री का स्वागत

Related Articles