रायपुर : महापौर के पदभार ग्रहण में दिखी नाराजगी, दावेदारों ने नही किया मुख्यमंत्री का स्वागत

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में आज नव निर्वाचित महापौर (Mayor), सभापति और पार्षदों का पदभार ग्रहण समारोह आयोजित था. बुढापारा स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस समारोह में मुख्यमंत्री, मंत्री गणों सहित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी उपस्थित थे. महापौर और सभापति के निर्वाचन के पश्चात यह प्रथम आयोजन था. इसमें कांग्रेस से महापौर के दावेदार रहे पार्षदों की नाराजगी खुलकर सामने आई. इन्होने मुख्यमंत्री का मंच पर स्वागत नहीं किया.

यह भी पढ़ें : 

प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा, CAA प्रदर्शन में गिरफ्तार छात्रों से करेंगी मुलाकात

रायपुर नगर पालिका निगम में 6 जनवरी को नव निर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण हुआ. उसके बाद महापौर और फिर सभापति का चुनाव हुआ. जिसमे कांग्रेस के एजाज ढेबर (Aijaz Dhebar) महापौर और प्रमोद दुबे (Pramod Dubey) सभापति चुने गए. कांग्रेस (Congress) में महापौर पद को लेकर अंतिम समय तक कशमकश चलती रही. और अंत में मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप एजाज ढेबर को कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किया. गांधी मैदान स्थित कांग्रेस भवन में शपथ ग्रहण के बाद भी विचार मंथन चलता रहा था. ढेबर के अलावा प्रमोद दुबे, ज्ञानेश शर्मा, श्रीकुमार मेनन, अजित कुकरेजा भी इस पद के लिए दावेदार थे. कांग्रेस से जब एजाज के नामांकन के लिए सभी बाहर निकले उस समय भी अन्य दावेदारों के चेहरों पर नाराजगी के भाव साफ़ झलक रहे थे. मगर पार्टी के आदेश के आगे सबी बेबस थे.

यह भी पढ़ें : 

फिल्मों पर सियासत : कमलनाथ सरकार ने ‘छपाक’ को किया टैक्स फ्री, तो भाजपा ने बांटे ‘तानाजी’ के फ्री टिकट

नगर पालिका निगम रायपुर में नव निर्वाचन होने के बाद यह प्रथम सार्वजानिक आयोजन महापौर का पदभार ग्रहण का कार्यक्रम था. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) मुख्य अतिथि थे वहीँ अति विशिष्ट अतिथि के रूप में मंत्रीगण रविन्द्र चौबे (Ravindra Choubey), डॉ. शिव कुमार डहरिया (Dr. Shiv Dahariya), अनिला भेड़िया (Anila Bhedia), विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद एवं विधायक गण उपस्थित थे. साथ ही संगठन के प्रमुख प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी मंच पर उपस्थित थे. अतिथियों के स्वागत के लिए वरिष्ठों के बाद पार्षदों का नाम भी लिया गया जिसमे महापौर पद के दावेदार रहे ज्ञानेश शर्मा, श्रीकुमार मेनन का भी नाम मंच से लिया गया पर ये पार्षदों के लिए बनाये गए स्थान पर ही बैठे रहे मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए मंच पर जाते नजर नहीं आये. वहां उपस्थित आम जानो में इस बात को लेकर चर्चा होती रही. पार्षदों का इस प्रकार सार्वजानिक मंच पर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए नहीं जाना अपनी नारजगी व्यक्त करने के रूप में देखा जा रहा हैं.

यह भी पढ़ें : 

पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के हत्या का आरोपी झारखंड से गिरफ्तार

नगर निगम की राजनीति में ये काफी वरिष्ठ पार्षद हैं. और यदि आगाज में ये तेवर हैं तो आगे क्या होगा ये देखने वाली बात होगी. महापौर एजाज ढेबर ने ताज तो पहन लिया अब इसको फूलों का कैसे बनाते हैं ये देखने वाली बात होगी. क्योंकि इन सभी के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में ये तेवर हैं तो आगे कैसे रहेंगे इस बात का सहज ही अंदाज लगाया जा सकता हैं.

हम पहले ही स्वागत कर चुके थे : ज्ञानेश

इस संबंध में जब अविरल समाचार ने पार्षद ज्ञानेश शर्मा से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि हम पहले ही स्वागत कर चुके थे इसलिए नहीं गए.  श्रीकुमार मेनन ने कहा कि पार्षदों को जब स्वागत के लिए बुलाया गया उस समय नाम तेजी से लिए जा रहा था हम आगे पीछे हो गए थे. मैं मंच पर स्वागत करने गया था.

यह भी पढ़ें :    

क्या हैं ॐ ध्वनि के रहस्य और चमत्कार

Related Articles

Comments are closed.