मुंबई में सुबह से हो रही जोरदार बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, पहली बरसात में ही हाल हुआ बेहाल

मुंबई: महाराष्ट्र में मानसून की दस्तक के बाद अब धीरे-धीरे बारिश ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है. बीते दिनों मुंबई में हल्की-फुल्की बारिश के बाद गुरुवार की आधी रात शहर के कई इलाकों में काफी बारिश हुई और पानी भर गया. वहीं शुक्रवार सुबह से एक बार फिर कुछ इलाकों में बारिश हुई जो काफी देर तक चलती रही. मुंबई में शुक्रवार को भारी बारिश का अनुमान है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक हिंदमाता, सायन, कुर्ला जैसे इलाकों में भारी बारिश के कारण सुबह से ही जल जमाव के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इनके अलावा परेल, किंग्स सर्किल और दादर के कुछ हिस्सों में भी पानी भरा हुआ पाया गया.

सोशल मीडिया पर भी मुंबई वासी बारिश के बारे में बात करते रहे और फोटो-वीडियो पोस्ट करते रहे. शुक्रवार को भी मुंबई के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं.

वहीं शहर में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक मुंबई में पहले ही पुलिस ने घर से बाहर निकलने के लिए कुछ दिशानिर्देश तय किए हैं.

वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए कहा कि शहर की पुरानी इमारतों को इस बारिश से खतरा हो सकता है. आईएमडी ने लोगों को घरों से बाहर निकलने से बचने की सलाह देते हुए कहा है कि अगले एक-दो दिन बारिश के कारण ट्रैफिक पर भी असर पड़ सकता है.

Related Articles