महाराष्ट्र : शिवसेना के 45 विधायक भाजपा के साथ : संजय काकड़े

सरकार भाजपा के नेतृत्व में, 5 सालो तक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री भी मैं ही : फडणवीस

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार गठन को लेकर बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) के बीच बयानबाजी जारी है. इस बीच बीजेपी के सांसद संजय ककाड़े ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना के नवनिर्वाचित करीब 45 विधायक बीजेपी के साथ हाथ मिला कर सरकार बनाने के इच्छुक हैं. वहीँ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि अगली सरकार का गठन बीजेपी के नेतृत्व में ही होगा और पूरे पांच साल के लिए मैं मुख्यमंत्री बनूंगा.

यह भी पढ़ें :

खास खबर : कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम

भाजपा सांसद काकड़े ने कहा कि ‘‘शिवसेना के 56 में से 45 विधायकों ने बीजेपी के साथ हाथ मिला कर सरकार बनाने की अपनी इच्छा जाहिर की है. वे हमें फोन कर कह रहे हैं कि उन्हें सरकार में शामिल कर लें.’’ ककाड़े ने यह भी कहा कि शिवसेना के विधायक कह रहे हैं कि चाहे जो भी किया जाए, ‘‘लेकिन हम बीजेपी के साथ सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं.’’ ककाड़े ने बताया कि 45 विधायकों की राय है कि सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना को हाथ मिला लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र : भाजपा और शिवसेना में कोई फार्मूला तय नहीं हुआ था : देवेन्द्र फडणवीस

ककाड़े ने ऐसे समय में शिवसेना विधायकों को लेकर दावा किया है जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि अगली सरकार का गठन बीजेपी के नेतृत्व में ही होगा. उन्होंने यह भी कहा है कि पूरे पांच साल के लिए मैं मुख्यमंत्री बनूंगा.
देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा, ”लोकसभा चुनाव से पहले जब गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया था तब शिवसेना से ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था.”
वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम के दिन दावा किया था कि लोकसभा चुनाव से पहले उनकी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक हुई थी. इस बैठक में शाह ने वादा किया था कि विधानसभा में 50-50 के फॉर्मूले को लागू करेंगे.

यह भी पढ़ें :

मिटटी और गोबर के दीयों वाले छत्तीगढ़ी गीत की सोशल मीडिया में धूम

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं और राज्य की अगली सरकार में सत्ता में भागीदारी को लेकर दोनों के बीच तकरार चल रही है. 21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी के विधायकों की संख्या 2014 की तुलना में घट गई जिसके बाद से शिवसेना ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग कर रही है. शरद पवार नीत एनसीपी ने 54 सीट जीतीं, जबकि कांग्रेस के हिस्से 44 सीटें आई हैं. सूबे में सरकार बनाने के लिए 145 सीटों की जरूरत होती है. (ABP News)

Related Articles

Comments are closed.