महाराष्ट्र : कल ही बहुमत साबित करेंगे उद्धव ठाकरे

 राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दिया हैं 3 दिसंबर तक का समय

यह भी पढ़ें :

IPL में ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच होने चाहिए – राहुल द्रविड़

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव सरकार कल यानी 30 नवंबर को अपना बहुमत साबित कर सकती है. इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं. सूत्रों का कहना है कि उद्धव सरकार शनिवार की दोपहर दो बजे बहुमत सिद्ध करा सकती है.

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ समन जारी

राज्यपाल (Governor) भगत सिंह कोश्यारी ने बहुमत साबित करने के लिए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को 3 दिसंबर तक का वक्त दिया था. अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तय वक्त से काफी पहले बहुमत परीक्षण कराने को तैयार हैं. उद्धव ठाकरे के इस कदम को पिछले कुछ दिनों से चल रहे सियासी नाटक का पर्दा गिराने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें :

कानूनी पेंच में फंसी कंगना की ‘Thalaivi’, जयललीता के परिवार ने लगाया छवि खराब करने का आरोप

सूत्रों का कहना है कि सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार करने से पहले बहुमत परिक्षण करा लेना चाहती है. इसके पीछे वास्तव में मंशा क्या है, यह तो सरकार में शामिल तीनों पार्टियों के शीर्ष नेता ही जानें लेकिन चर्चा यह भी है कि विधायकों के शपथ ग्रहण से लेकर बहुमत परीक्षण तक सरकार अधिक समय लेने के मूड में नहीं है.

यह भी पढ़ें :

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण से ही विवाद शुरू, अव्यवस्था और शपथ में नेताओं का नाम लेने से नाराज हुए राज्यपाल

बता दें कि महाराष्ट्र में कई दिन तक चली रस्साकशी के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनी. इससे पहले रातोरात महाराष्ट्र से राष्ट्रपति शासन हटा और एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार के समर्थन से देवेंद्र फडणवीस ने सुबह- सुबह राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

यह भाई पढ़ें :

छग : रायपुर एयरपोर्ट में राजभाषा छत्तीसगढ़ी में अनाउंसमेंट करने की मांग, 10 दिन का अल्टीमेटम

Related Articles