मनोज मंडावी हो सकते हैं छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष, चुनाव सोमवार को

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सदन को दी इस आशय की सूचना

यह भी पढ़ें :

कानूनी पेंच में फंसी कंगना की ‘Thalaivi’, जयललीता के परिवार ने लगाया छवि खराब करने का आरोप

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए चुनाव 2 दिसंबर को होगा. अध्यक्ष चरणदास महंत ने आज सदन में इस आशय की सुचन दी हैं. इसके लिए नामांकन रविवार को दाखिल कराया जाएगा। कांग्रेस में इस पद के लिए अनेक नाम चर्चा में थे. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मनोज मंडावी (Manoj Mandavi) हो सकते हैं अगले विधानसभा उपाध्यक्ष.

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ समन जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार 1 दिसंबर को नामांकन विधानसभा सचिव के पास दाखिल किया जाएगा और सोमवार को निर्वाचन होगा. पूर्व में यह परंपरा थी की उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के पास होता था. मगर छत्तीसगढ़ में अजित जोगी के मुख्यमंत्री काल से इसे तोड़ दिया गया इसके बाद से यह पद भी सत्ता पक्ष अपने पास रखते आ रहा हैं. इस बार भी यही होने की संभावना हैं. कांग्रेस, आदिवासी विधायक मनोज मंडावी को इस पद के लिए आगे कर सकती हैं. मंडावी भानुप्रतापपुर से विधायक हैं.

यह भी पढ़ें :

IPL में ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच होने चाहिए – राहुल द्रविड़

ल्लेखनीय है की बस्तर से भाजपा का पूरी तरह सफाया हो चूका हैं. इस दृष्टि से कांग्रेस सता में वहां से भागीदारी को बढाकर क्षेत्र को आगे भी भाजपा मुक्त रखने का प्रयास कर कर रही हैं. कवासी लखमा जो भूपेश सरकार में आबकारी मंत्री हैं वो भी बस्तर से ही आते हैं. पूर्व में इस पद के लिए दुर्ग से विधायक अरुण वोरा और रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा का नाम भी चर्चा में था. अरुण वोरा कांग्रेस के राष्ट्रिय महासचिव मोतीलाल वोरा के पुत्र हैं, वहीं सत्यनारायण शर्मा वरिष्ठ विधायक और लम्बे समय तक मंत्री भी रहें  हैं.

यह भी पढ़ें :

छग : रायपुर एयरपोर्ट में राजभाषा छत्तीसगढ़ी में अनाउंसमेंट करने की मांग, 10 दिन का अल्टीमेटम

Related Articles

Comments are closed.