महाराष्ट्र : अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा, फडणवीस ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा

मुंबई (एजेंसी). राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में बगावत कर बीजेपी के साथ हाथ मिलाने वाले अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा देवेंद्र फडणवीस को सौंपा है. इसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस में इस्तीफा देने का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “अजित पवार के उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पास सरकार बनाने के लिए विधायकों की संख्या नहीं है. इसलिए पार्टी ने तय किया की हम सरकार नहीं बनाएंगे. हम इस्तीफा देंगे. हम विपक्ष में बैठेंगे. प्रेस कांफ्रेंस के बाद राज्यपाल को इस्तीफा देने जाएंगे.”

सुप्रीम कोर्ट ने कल तक फ्लोर टेस्ट कराए जाने का आदेश दिया है. यहां ध्यान रहे कि अजित पवार ने आज शरद पवार से भी मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल मौजूद थे. बैठक में अजित पवार से कहा गया कि वापस आ जाएं. उनसे कहा गया कि इस्तीफा दे दें या कल विधानसभा की बैठक से बाहर रहें. सूत्रों ने बताया कि अगर अजित पवार ऐसा नहीं करते हैं तो एनसीपी के पास आप्शन बी तैयार है.

बता दें कि अजित पवार ने 23 नवंबर की सुबह को बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया था और शनिवार को अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ ली थी लेकिन उन्होंने अभी तक उपमुख्यमंत्री पद का कार्यभार नहीं संभाला था. राज्यपाल ने दवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी. राज्यपाल के फैसले को कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी.

Related Articles