जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग और कश्मीर यूनिवर्सिटी के बाहर ग्रेनेड हमला, 2 की मौत, 2 घायल

नई दिल्ली (एजेंसी). जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में दो नागिरकों की मौत हो गई है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया है। एक दिन में आतंकियों द्वारा की गई यह दूसरी वारदात है। इससे पहले आतंकवादियों ने कश्मीर विश्वविद्यालय के बाहर ग्रेनेड हमला किया था। इसमें दो स्थानीय नागरिक घायल हुए हैं। जिनका उपचार चल रहा है. आतंकियों की धरपकड़ के लिए पूरे इलाके में नाकेबंदी की गई है। वहीं पुलिस ने इस हमले को संदिग्ध बताया है। उनका कहना है कि यह ग्रेनेड हमला है या नहीं इस मामले की जांच की जा रही है।

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को देर शाम से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह तक दो आतंकियों को ढेर कर दिया। कल रात सेना ने एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई थी। वहीं अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया था। लेकिन घेरा सख्त रखा गया और सुबह दोबारा ऑपरेशन शुरू किया गया। पुलवामा जिले के पछाड़ द्रबगाम इलाके से सोमवार की देर शाम सुरक्षा बलों की पेट्रोलिंग पार्टी गुजर रही थी। इस दौरान वहां मौजूद आतंकियों ने सुरक्षाबलों के वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

मारे गए आतंकियों में से हिजबुल का इरफान अहमद नायरा रियाज नायकू का करीबी था। वह साल 2016 से आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था। वहीं मारा गया एक अन्य आतंकी इरफान राथर 2017 से सक्रिय था।

Related Articles