मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में फिल्मों को लेकर सियासत, भूपेश ने देखी ‘छपाक’, रमन देखंगे ‘तानाजी’

रायपुर (अविरल समाचार). देश में मनोरंजन के साधनों का भी राजनीति के आधार पर विभाजन हो रहा हैं. फिल्मो को भी भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) का रंग दिया जा रहा हैं. इसका ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश (MP) के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी देखा जा रहा हैं. कांग्रेस नेताओं ने पहले ‘छपाक’ (Chhapaak) देखी. भाजपा नेता अब ‘तानाजी’ (Tanahaji) देखने जायेंगे.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : नगरीय निकायों में जीत के बाद कांग्रेस का बड़ा शक्ति प्रदर्शन, उपस्थित होंगे बड़े नेता

पहले छत्तीसगढ़ ने बाद में मध्यप्रदेश और राजस्थान ने भी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म ‘छपाक’ को अपने राज्य में टैक्स फ्री (Tax Free) कर दिया. तानाजी को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया. सियासत यहीं से चालू हुई. मध्यप्रदेश के भाजपा नेताओं ने इसे लेकर विवादीत ब्यान दिया और इसके विरोध में अजय देवगन की फिल्म तानाजी के टिकट आम जनता को फ्री में भी दिए.

यह भी पढ़ें :

दुर्ग : महापौर धीरज बाकलीवाल ने की एमआईसी की घोषणा, मदन जैन और नारायणी को स्थान नहीं

छत्तीसगढ़ में भी इन दोनों फिल्मों को लेकर सियासत चालू हो गई. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) मंत्रिमंडल के साथियों, विधायकों और कांग्रेस के नेताओं के साथ कुछ दिन पूर्व श्याम टाकिज में  छपाक देखने गए थे. आज खबर आ रही हैं की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) मैग्नेटो मॉल में स्थित पीवीआर (PVR) में तानाजी देखने जायेंगे. उनके साथ भी भाजपा के नेता बड़ी संख्या में जा रहें हैं.

यह भी पढ़ें :

यूपी : उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर की संदिग्ध हालत में मौत, कल होनी थी सुनवाई

कांग्रेस एक ओर जहां ‘छापक’ को जनजागरण के लिए बनाई गई फिल्म बता रहें हैं. वहीँ भाजपा ‘तानाजी’ को देश भक्ति वाली फिल्म बता रही हैं. बता दें की दीपिका की फिल्म महिलाओं पर हुए एसिड अटैक की कहानी दिखाती है. वहीँ ‘तानाजी’ छत्रपति शिवाजी महाराज के गहरे दोस्त तानाजी मालुसरे की कहानी है. तानाजी को छत्रपति शिवाजी महाराज का दाहिना हाथ माना जाता था.

यह भी पढ़ें :

पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने पर बांग्लादेश का दो टूक इंकार, मध्य पूर्व में चल रहे तनाव को बताया कारण

दरअसल इस दोनों फिल्मो को लेकर हुई सियासत का कारण दीपिका के जेएनयु में हुई हिंसा के विरोध में हुए एक आंदोलन में खड़े होने के बाद प्रारंभ हुआ हैं. भाजपा इसके बाद दीपिका को लगातार निशाना बना रही हैं. तो कांग्रेस उसे सही साबित कर रही हैं. इस बात का असर उनकी फिल्म पर भी देखने को मिल रहा हैं. उनकी फिल्म ‘छपाक’ और अजय देवगन की ‘तानाजी’ एक साथ रिलीज हुई हैं.

यह भी पढ़ें :

CAA : विपक्षी दलों की एकजुटता में फूट, ममता-मायावती और AAP नहीं होंगे बैठक में शामिल

Related Articles