भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने थामा भाजपा का हाथ

नई दिल्ली (एजेंसी). बैडमिंटन के जरिए दुनिया भारत का नाम रोशन करने वाली साइना नेहवाल ने राजनीतिक पारी का आगाज किया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव संग्राम के बीच साइना नेहवाल ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण सिंह ने साइना और उनकी बड़ी बहन चंद्रांशु नेहवाल को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

बीजेपी का दामन थामने वाली साइना नेहवाल ने कहा कि आज अच्छा दिन है. मैंने कई खिताब जीते हैं, लेकिन आज मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रही हूं, जो देश के लिए इतना अच्छा काम कर रही है. मैं मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती हैं. मुझे खुशी है कि मैं बीजेपी का हिस्सा बनी हूं, जो देश के लिए काम कर रही है. मुझे उम्मीद है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी.

भारतीय बैडमिंटन को नई ऊंचाइयों पर ले जानी वाली स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल अब सियासत में किस्मत आजमाने उतरी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर राजनीतिक में कदम रखा है. उनका हरियाणा और उत्तर प्रदेश से सियासी कनेक्शन है. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा बन सकती हैं और पार्टी के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकती हैं.

साइना नेहवाल का जन्म 17 मार्च 1990 को हरियाणा के हिसार में एक जाट परिवार में हुआ था. साइना के पिता हरवीर सिंह नेहवाल हरियाणा के हिसार एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी में साइंटिस्ट थे, इनकी मां उषा रानी राज्य की बैडमिंटन खिलाड़ी थीं. हालांकि साइना के पिता मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत के रहने वाले हैं. वह हिसार में नौकरी करते थे. इस तरह से साइना का उत्तर प्रदेश और हरियाणा दोनों राज्य से रिश्ता है.

Related Articles