कुणाल कामरा-अर्नब गोस्वामी विवाद : इंडिगो और एयर इंडिया ने कुणाल कमरा पर 6 महीने यात्रा करने पर लगाया बैन

नई दिल्ली (एजेंसी). रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी पर फ्लाइट में छींटाकसी करने के आरोप में इंडिगो और एयर इंडिया ने कॉमेडियन कुणाल कामरा को बैन कर दिया है. इंडिगो ने कामरा को छह महीने और एयर इंडिया ने अगले आदेश तक यात्रा करने से बैन किया है. कुणाल कामरा और अर्नब गोस्वामी एक ही फ्लाइट में मुंबई से लखनऊ जा रहे थे. इस विवाद पर अब सियासत गर्म हो गई है. कांग्रेस ने कामरा पर लगे इस बैन की निंदा की है.

इस विवाद के बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घटना पर संज्ञान लिया और भारत की बाकी एयरलाइंस से कामरा पर इसी तरह की पाबंदी लगाने की ‘सलाह’ दी. उन्होंने कहा, ‘’आपत्तिजनक व्यवहार जो उकसावे वाला हो और विमान के अंदर अराजकता पैदा करता हो, वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हवाई यात्रा करने वाले लोगों की जिंदगियों को खतरे में डालने वाला है.’’

इंडिगो ने एक ट्वीट में कहा, “मुंबई से लखनऊ के लिए उड़ान 6 ई 5317 में हुई ताजा घटना के आलोक में हम यह सूचित करना चाहते हैं हम कुणाल कामरा के इंडिगो से सफर करने पर छह महीने के लिए रोक लगाते हैं क्योंकि विमान में उनका बर्ताव अस्वीकार्य था. इस तरह, हम अपने यात्रियों को सलाह देना चाहते हैं कि वे विमान में व्यक्तिगत छींटाकशी करने से बचें क्योंकि यह साथ में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को संभवत: जोखिम में डाल सकता है.”

बता दें कि कुणाल कामरा ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह गोस्वामी से पूछते दिखाई दे रहें हैं कि क्या वह “कायर हैं या पत्रकार हैं.” वीडियो में कामरा कह रहे हैं, “दर्शक आज यह जानना चाहते हैं कि अर्नब कायर है या देशभक्त. अर्नब यह देश हित में है. मैं टुकड़े टुकड़े विमर्श का एक हिस्सा हूं. आपको मेरी हवा निकालनी चाहिए. आपको देश के दुश्मनों को बाहर निकालना चाहिए. आप यह सुनिश्चित करें कि देश नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है.”

कामरा ने आगे कहा, “आप जानते हैं आप मेरी विनम्रता के काबिल नहीं हैं यह आपके लिए नहीं हैं. यह रोहित वेमुला की मां के लिए है जिनकी जाति के बारे में आप अपने शो पर चर्चा कर रहे थे. मुझे पता है कि इसकी अनुमति नहीं है.”

Related Articles