भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस लिया

नई दिल्ली (एजेंसी). कैलिफोर्निया की शक्तिशाली डेमोक्रेटिक सांसद भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अगले साल राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है। 55 वर्षीय हैरिस ने मंगलवार को अपने कैंपेन स्टाफ के साथ बात कर इस बारे में ट्वीट किया। हैरिस ने मंगलवार को एक ट्वीट किया कि “अपने समर्थकों के प्रति आभार जताते हुए मैं बहुत खेद के साथ बताना चाहती हूं कि आज मैं अपना अभियान निलंबित कर रही हूं। लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि मैं हर दिन लड़ती रहूंगी, यह अभियान भी उसी के लिए था…लोगों को, सभी लोगों को न्याय दिलाने के लिए।”

हैरिस का ताल्लुक भारत और अफ्रीका दोनों से है। हाल के सप्ताहों में पोल में उनका प्रदर्शन खराब बताया जा रहा था। सोमवार को जारी एक नये पोल में उनकी रेटिंग घटकर मात्र तीन प्रतिशत रह गई जो दिखाता है कि उनका अभियान आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रहा है।

हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की पहली बड़ी नेता थीं जिन्होंने गत जनवरी में राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की थी। उस समय कार्यक्रम में 20,000 से अधिक समर्थक उमड़े थे।

उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी की पहली डिबेट में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन बाद की डिबेट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

पिछली डिबेट में उनकी कांग्रेस सदस्य तुलसी गबार्ड से तीखी बहस हुई थी। गबार्ड भी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मीडियम पर एक पोस्ट में हैरिस ने अपने अभियान को अचानक निलंबित करने के कारणों के बारे में बताया है।

उन्होंने कहा कि मैंने हर दृष्टिकोण से विचार किया और पिछले कुछ दिनों में मैंने अपने जीवन के सबसे कठिन फैसलों में से एक लिया। राष्ट्रपति पद के लिए अपने अभियान को जारी रखने के लिए मेरे पास आर्थिक संसाधन नहीं हैं।

Related Articles