भगोड़े रेप आरोपी स्वामी नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया ब्लू नोटिस

नई दिल्ली (एजेंसी). स्वंयभू स्वामी नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल ने नोटिस जारी किया है. गुजरात पुलिस ने बताया कि देश छोड़कर भागने वाले स्वामी का पता लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने ‘ब्लू नोटिस’ जारी किया है. पुलिस का कहना है कि स्वंयभू साधु के खिलाफ इंटरपोल से रेड नोटिस जारी करवाने की कोशिश जारी है.

पिछले साल रेप का केस दर्ज होने के बाद स्वंयभू साधु भारत छोड़कर भाग गया था. गुजरात पुलिस ने बताया कि कर्नाटक में नित्यानंद के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया था. पिछले साल के नवंबर महीने में उसके अहमदाबाद के आश्रम से दो लड़कियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गयी थी. गुजरात पुलिस ने कोर्ट में पेश की गयी चार्जशीट में इस मामले का सनसनीखेज खुलासा किया था.

तमिलनाडु निवासी स्वामी पर अपहरण, रेप, आध्यात्म के नाम पर शारीरिक शोषण करने का आरोप है. पिछले साल नवंबर महीने में गुजरात पुलिस ने बच्चों का अपहरण और अवैध तरीके से बंधक बनाने का मामला दर्ज किया था. अहमदाबाद के आश्रम के कुछ बच्चों ने शारीरिक यातना और बंधक बनाने का आरोप लगाया था. जिसके बाद पुलिस ने पिछले महीने दो साधवियों को भी गिरफ्तार किया गया था. पुलिस से बचने के लिए स्वामी नित्यानंद सुरक्षा एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकते हुए नेपाल के रास्ते एकवाडोर भाग गया.

Related Articles