ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को अस्पताल से मिली छुट्टी, पहले मैसेज में कही ये बात

नई दिल्ली(एजेंसी) :कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमण के लक्षण पाये जाने के बाद लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में भर्ती किये गये ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. जॉनसन ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि दो हफ्ते पहले कोविड-19 की उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जान बचाने के लिये वह उनके आभारी हैं.

यह भी पढ़ें :-

6 महीने के बेटे के साथ घर में इस तरह खुद को फिट रख रही हैं एमी जैक्सन

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास एवं कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.’’ हालांकि, अपनी मेडिकल टीम की सलाह को मानते हुए प्रधानमंत्री फौरन ही काम पर नहीं लौटेंगे. ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब उनके पूरी तरह से स्वस्थ होने तक उनकी ओर से उनका कामकाज देखते रहेंगे. प्रवक्ता ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री ने सेंट थॉमस में शानदार देखभाल के लिये हर किसी को धन्यवाद दिया.’’ अपने पहले सार्वजनिक बयान में 55 साल के जॉनसन ने कहा, ‘‘ जान बचाने के लिए मैं उनका आभारी हूं.’’

यह भी पढ़ें :-

जलियांवाला बाग की 100वीं बरसी : जानिए- 13 अप्रैल, 1919 को अमृतसर में क्या हुआ था?

जॉनसन को शनिवार को अस्पताल में आईसीयू से बाहर लाया गया था. रविवार को अस्पताल में भर्ती हुए उन्हें सात दिन हो गए थे. जॉनसन ने डॉक्टरों की निगरानी में कुछ दूर तक चहलकदमी भी की. जॉनसन को हजारों कार्ड भी मिल रहे हैं जिनमें उनके जल्द ठीक होने की कामना की गयी है. उनके काम पर लौटने की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर भारतीय मूल की एवं ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ समय की जरूरत है.

यह भी पढ़ें :-

कंगना रनौत की बहन ने किया खुलासा- ऐसे कपड़े पहनने पर कंगना को डांटते थे पापा लेकिन

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण ब्रिटेन में 917 और लोगों की मौत हो गयी है और मृतकों की कुल संख्या 9,875 तक पहुंच गयी है. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में लगभग 80,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. इस बीच, प्रधानमंत्री की ओर से 10 डाउनिंग स्ट्रीट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए ईस्टर संदेश में लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे घरों में ही रहने का आग्रह किया गया है.

यह भी पढ़ें :-

जानें सब्जियों-फलों के जरिए कोरोना वायरस फैलाने की साजिश रचने का सच

Related Articles